Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारी मात्रा में हथियार-कारतूस बरामद, पुलिस छापेमारी में तीन आर्म्स सप्लायर भी गिरफ्तार

नालंदा स्थित राजगीर में बिहार पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने यहां से तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार व कारसूत बरामद हुए हैं।

भारी मात्रा में हथियार-कारतूस बरामद, पुलिस छापेमारी में तीन आर्म्स सप्लायर भी गिरफ्तार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले के राजगीर से बड़ी जानकारी सामने आई है। यहां बिहार पुलिस की एसटीएफ (Bihar Police STF) व स्थानीय पुलिस की टीमों ने संयुक्त रूप से छापेमारी कार्रवाई की। इस छापेमारी कार्रवाई में पुलिस ने तीन हथियार तस्करों को दबोच लिया (Three arms smugglers arrested) है। इन हथियार तस्करों के कब्ले से पुलिस (Police) ने भारी मात्रा में हथियार और कारसूत बरामद किए हैं। गिरफ्त में आए आर्म्स सप्लायर के कब्जे से दो पिस्टल, 1000 जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, चार मोबाइल फोन, दो मैगजीन, 3 लाख 70 हजार रुपये नगद बरामद हुए हैं।

पुलिस द्वारा अरेस्ट किए गए आर्म्स तस्करों में नवादा जिले स्थित नारदीगंज के रहने वाले प्रभात कुमार, राजगीर स्थित बक्सु के रहने वाले विजय कुमार और औरंगाबाद जिले स्थित ढूंढा नगर के रहने वाले अनिल सिंह शामिल हैं। हिरासत में लिए गए आरोपियों से बिहार पुलिस की एसटीएफ की टीम पूछताछ कर रही है। एसटीएफ अधीक्षक निलेश कुमार ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी की गई है। उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि राजगीर में कई अपराधी अवैध हथियार की तस्करी करने आ रहे हैं। तुरंत स्थानीय पुलिस से सहयोग लिया और यह छापेमारी कार्रवाई कर दी गई।

फिलहाल पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि मामले में और कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं। वहीं पुलिस की इस बड़े एक्शन से हथियार तस्करों के बीच भी हड़कंप मच गया है। यह गैंग अंतर जिला है, इस स्थिति में हथियार तस्करी के मामले से अन्य लोगों के भी जुड़े होने का शक जताया जा रहा है।

और पढ़ें
Next Story