Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व मंत्री के घर में हुई लाखों रुपये की चोरी, थोड़ी दूरी पर ही रहते हैं सीएम नीतीश कुमार

बिहार की राजधानी पटना के वीवीआईपी इलाके से एक बड़ा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर चोरों ने बिहार के पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार के घर में सेंधमारी कर दी और 2.25 लाख रुपये की चोरी कर ली। इसके बाद से ही बिहार पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है।

Thieves stole two lakhs from former minister Prem Kumar house near CM Nitish Kumar residence in patna bihar crime news
X

प्रेम कुमार

पटना (Patna) का वीवीआईपी माने जाने वाले क्षेत्र भी अब चोरों (Thieves) के आतंक से सुरक्षित नहीं हैं। क्योंकि यहां चोरों ने पूर्व मंत्री एवं विधानसभा की याचिका समिति के सभापति डॉ. प्रेम कुमार (Dr. Prem Kumar) के घर में ही सेंधमारी कर डाली है। साथ ही इनके घर से चोर 2.25 लाख रुपये की चोरी कर ले गए (Theft in Dr. Prem Kumar's house)। हैरान करने वाली बात ये है कि जहां चोरी की यह वारदात हुई, यहीं प्रेम कुमार के पड़ोसी के तौर पर बिहार पुलिस के डीजीपी (Bihar Police DGP) एसके सिंघल रहते हैं। इसके अतिरिक्त सिर्फ एक किलोमीटर के दायरे में ही सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), पटना हाईकोर्ट के जज, विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति, डिप्टी सीएम जैसे वीवीआईपी के आवास हैं। जिससे पटना में यह क्षेत्र अति सुरक्षित समझा जाता है। पर अति सुरक्षित इलाके में चोरी की घटना को अंजाम देकर चोरों ने बिहार पुलिस (Bihar Police) को चुनौती दे डाली है।

इस पर प्रेम कुमार ने कहा कि वह बीती 10 जुलाई को अपनी पत्नी के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र गया में गए हुए थे। इस दौरान उनका स्कार्ट भी साथ में ही था। इसके बाद 11 जुलाई को प्रेम कुमार का पुत्र प्रेम सागर कोलकाता के लिए रवाना हो गया। दूसरी ओर 13 जुलाई के दिन उनके सरकारी आवास में तैनात सुरक्षाकर्मी को गया एसएसपी के निर्देश पर हटा दिया गया। वहीं 17 जुलाई की रात को प्रेम कुमार का पुत्र पटना स्थित आवास पहुंचा। उनके बेटे ने जैसे ही तौलिया निकालने के लिए आलमारी खोली तो वह हैरान रह गया। क्योंकि आलमारी में लॉकर ही नहीं था। इसके बाद ज्ञात हुआ की घर में सेंधमारी हो गई है।

इस सीढ़ी का चोरों ने किया होगा प्रयोग

पूर्व मंत्री प्रेम कुमार के आवास के बाहर से ही सीढ़ी है। इसका प्रयोग सफाई कर्मी करते हैं। शक है कि चोर शौचालय के वेंटिलेशन के अंदर से प्रवेश कर गए होंगे। प्रेम कुमार के घर में कहीं तोड़-फोड़ नहीं की गई है।

पुलिस ने छिपाया पूरा मामला

जहां पर चोरी की वारदात हुई, वह क्षेत्र पटना का वीवीआईपी जोन समझा जाता है। यहां हमेशा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था रहती है। यदि यहां भी चोरी हुई है तो पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठना लाजमी है। चोरी की घटना का 17 जुलाई को पता चला। पूर्व मंत्री के बेटे प्रेम सागर ने उसी दिन सचिवालय थाना पुलिस को पूरे मामले की सूचना दे दी। इसके बाद पुलिस के निवेदन पर पूर्व मंत्री प्रेम कुमार ने चोरी की घटना के बारे में किसी को नहीं बताया। वहीं पुलिस चोरों को दबोचने का प्रयास करती रही। लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद यह चोरी की घटना सभी के सामने उजागर हो गई।

Next Story