Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजधानी एक्‍सप्रेस में यात्रा कर रहे थे विधायक महबूब आलम, चोर उड़ा ले गए सारा सामान

बिहार में इस समय विधायक भी सुरक्षित नहीं है। ट्रेन की एसी बोगी में यात्रा करने के दौरान चोरों ने विधायक महबूब आलम का सामान गायब कर दिया। विधायक ने रेल पुलिस से मामले की शिकायत की है।

राजधानी एक्‍सप्रेस में यात्रा कर रहे थे विधायक महबूब आलम, चोर उड़ा ले गए सारा सामान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) की बलरामपुर विधानसभा सीट से विधायक महबूब आलम (MLA Mehboob Alam) अपनी सादगी को लेकर हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। जो रविवार को चोरों के निशाने पर आ गए। राजधानी एक्‍सप्रेस से पटना (Patna) से लौटने के क्रम में विधायक महबूब आलम का बैग चोर लेकर भाग गए। विधायक राजधानी एक्‍सप्रेस में सवार होकर पटना से बारसोई आ रहे थे। मोकामा और बरौनी के बीच चोरों ने इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद विधायक महबूब आलम ने बारसोई रेल थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है। शिकायत में विधायक ने बताया है कि चोरी कर लिए गए उनके बैग में 1.5 लाख नगद, मोबाइल, पासबुक समेत अन्य जरूरी पेपर थे, जिनको चोर उड़ा ले गए।

ट्रेन में नहीं थम रही चोरी की वारदातें

ट्रेनों में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। चाहे रेप पुलिस की ओर से इस पर लाख दावे किए जाएं। लेकिन सत्य इसके कतई उल्ट है। सबसे ज्यादा चोरी और झपटटामारी की वारदातें स्‍टेशन के आसपास होती हैं। करीब-करीब हर स्‍टेशन के पास चोरों का गिरोह सक्रिय रहता है। जो ऐसी घटनाओं को अंजाम देता है।

पर्स को ज्यादा निशाना बना रहे चोर

अपराधी सबसे ज्यादा मोबाइल व बैग को अपना निशाना बनाते हैं। यदि कोई शख्स ट्रेन में खिड़की के करीब मोबाइल से बात कर रहा होता है तो चोर उसको आसानी से निशाना बना लेते हैं। वहीं रेलवे पुलिस (Railway Police) की माने तो इन वारदातों पर काबू पाने के लिए स्‍कॉट पार्टी रेल में लगातार गश्‍ती करती है। इसके अलावा रेलवे स्‍टेशनों पर भी ऐसे लोगों पर पुलिस पैनी नजर बनाए रखती है।

Next Story