Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'जनादेश चीरहरण' का लक्ष्य प्राप्त हो गया होगा, आज तो जश्न मनाएं नीतीश कुमार : तेजस्वी यादव

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तीन वर्ष पहले राजद, कांग्रेस के महागठबंधन से अगल होकर भाजपा के साथ मिलकर सूबे में सरकार बनायी। जिसको लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अब तो 'जनादेश चीरहरण' का लक्ष्य प्राप्त हो गया होगा। सीएम नीतीश 130 दिन बाद आज घर से बाहर निकल इस वर्षगांठ पर जश्न तो मनाइए।

the target of mandate cheerharan must have been achieved then celebrate nitish kumar today tejashwi yadav
X
राजद नेता तेजस्वी यादव और बिहार के सीएम नीतीश कुमार

राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर तीन वर्ष पहले राजद और कांग्रेस के महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार बना लेने को लेकर निशाना साधा। राजद नेता ने कहा कि आज आदरणीय नीतीश जी द्वारा किए गए 'जनादेश चीरहरण' की चौथी वर्षगांठ है। आशा है उन्होंने जिस उद्देश्य के लिए जनादेश का अपमान कर 12 करोड़ बिहारवासियों के साथ छल और विश्वासघात किया था उसकी लक्ष्य प्राप्ति हो गई होगी? सीएम नीतश कुमार 130 दिन बाद घर से बाहर निकल आज इस वर्षगांठ पर जश्न तो मनाइए।

जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कांग्रेस और राजद के साथ अपनी पार्टी को मिलाकर बने 20 माह पुराने महागठबंधन से अलग होते हुए 26 जुलाई 2017 को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। अगले ही दिन 27 जुलाई 2017 को उन्होंने एक बार फिर सीएम पद की शपथ ली व भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई।

राजद के साथ काम करना हो गया था मुश्किल : नीतीश कुमार

बिहार में राजद, जेडीयू व कांग्रेस के महागठबंधन में दरार के बीच सीएम नीतीश कुमार ने 26 जुलाई 2017 को इस्तीफा दे दिया। वे शाम को जदयू विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद बिहार के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से मिलने पहुंचे और इस्तीफा दे दिया। बिहार के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जितना संभव हो सका, उन्होंने गठबंधन धर्म का पालन करने की कोशिश की पर बीते घटनाक्रम में जो चीजें सामने आईं उसमें काम करना मुश्किल हो गया था।

Next Story