Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खगड़िया में गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत प्रवासी मजदूरों को सौंपे 200 मधुमक्खी के बाक्स: डीएम

बिहार के खगड़िया में केंद्र सरकार के गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत केवीआईसी द्वारा प्रवासी मजदूरों को 200 मधुमक्खी के बाक्स सौंपे गये हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को अन्य सामान भी दिया गया है।

the district magistrate said that 200 bee boxes handed over to migrant laborers under the garib kalyan rojgar abhiyan in khagaria
X
खगड़ियाें में प्रवासी मजदूरों को सौंपे गये मधुमक्खी के बाक्स।

बिहार के खगड़िया जिले में केंद्र सरकार के गरीब कल्याण रोजगार अभियान योजना के तहत केवीआईसी द्वारा नव प्रशिक्षित प्रवासी मजदूरों को 200 मधुमक्खी के बाक्स सौंपे गये हैं। साथ ही खगड़िया के जिलाधिकारी ने बताया कि प्रवासी मजदूरों को प्रशिक्षण प्रमाणपत्रों के साथ अन्य सामान भी दिया गया है। याद रहे यह योजना कोरोना की वजह से अपने कार्यों से हाथ धो बैठे मजदूर वर्ग के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बीते दिनों शुरू की गई है। इस योजना की मदद से घर बैठे मजदूरों की आर्थिक समस्याओं का समाधान करने व रोजगार के अवसर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।



नवादा में लाभुकों को सौंपी गई ऑटो रिक्शा की चाबी

नवादा में जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी द्वारा सीएम ग्रामीण परिवहन योजना अन्तर्गत लाभुकों को ऑटो और ई-रिक्शा की चाबी सौंपी गई।



एटीएम, बीटीएम की नियुक्ति हेतु अंतिम मेधा सूची तैयार: डीएम

खगड़िया में कृषि विभाग के निदेशानुसार ज़िला चयन एवं नियोजन समिति की बैठक की गई। वहीं खगड़िया के डीएम ने जानकारी दी कि चिरप्रतिक्षित आत्मा अंतर्गत एटीएम और बीटीएम की नियुक्ति हेतु अंतिम मेधा सूची तैयार कर ली गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि जल्द नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी। इसके अलावा बिहार कृषि विभाग के डॉ. प्रेम कुमार ने बुधवार को बताया कि चार लाख 06 हजार 310 किसानों को आत्मा योजना के माध्यम से तीन वर्षों में प्रशिक्षित किया गया है।



किसानों को हुये नुकसान पर कोई ध्यान नहीं दे रही सरकार: कांग्रेस

बिहार किसान कांग्रेस ने बुधवार को ट्वीट कर एक बार फिर से बाढ़ को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि सूबे के कई जिलों में अभी भी बाढ़ से भयावह स्थिति बनी हुई हैं। करीब 20 जिलों में बाढ़ से फसल को नुकसान हुआ है। भारी-बारिश व बाढ़ से बिहार में करीब 33 फीसदी फसल को नुकसान का हुआ है। इस पर राज्य सरकार का कोई ध्यान नहीं है।




Next Story