Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को दिया ये ऑफर, विधानसभा उपचुनाव में नीतीश को दे सकते हैं मात!

Tejashwi Yadav offers Chirag Paswan for avenge his political enmity with Nitish Kumar Bihar Political News
X

तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान को नीतीश कुमार के खिलाफ दिया बड़ा ऑफर।

बिहार (Bihar) में इस वक्त विधानसभा की दो सीटें रिक्त हैं और इनपर उप चुनाव होंगे। वहीं उप चुनावों से पहले बिहार में नई सियासी बिसात बिछ चुकी है। वो राजद नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) द्वारा तैयार की गई है। जिसमें चिराग पासवान (Chirag Paswan) को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से अपनी सियासी दुश्मनी (political enmity) का बदला चुकता कर लेने की योजना तैयार की गई है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के प्रति चिराग पासवान के रवैये को हर कोई जानता है। कई मौकों पर चिराग खुलकर नीतीश कुमार के प्रति अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। हालिया दिनों में जैसे नीतीश कुमार से चिराग को सियासी मात मिली है। उसके बाद से चिराग पासवान नीतीश कुमार से अपना सियासी बदला लेने के लिए आतुर हैं। वहीं चिराग पासवान को भी अब यही मौका मिलता हुआ करीब नजर आ रहा है। वो है तेजस्वी यादव से चिराग पासवान को एक बड़ा ऑफर मिलना। जिससे कि चिराग पासवान अपना बदला पूरा करने के लिए नीतीश कुमार की जदयू के सामने चुनावी मैदान में उतर सकें।

वैसे यह पूरा केस बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उप चुनाव (assembly bye election) से संबंधित है। इनमें से ही एक सीट पर तेजस्वी यादव की ओर से चिराग पासवान को अपना उम्मीदवार उतारने का ऑफर दिया गया है।

सूबे में इन दो सीटों पर होंगे विधानसभा उप चुनाव

बता दें कि दरभंगा की कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट से जदयू विधायक शशिभूषण हजारे का लंबी बीमारी की वजह से निधन हो गया था। इसी प्रकार बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भागलपुर की तारापुर विधानसभा सीट से जदयू के एमएलए मेवालाल चौधरी की भी बीते अप्रैल महीने में कोरोना महामारी की वजह से मौत हो गई थी। इस कारण बिहार में ये दोनों विधानसभा की सीट रिक्त हो गई हैं। अब बिहार में इन दोंनों विधानसभा की सीटों पर उप चुनाव कराए जाने की तैयारी शुरू हो गई है।

जदयू से होगी सीधी जंग

आपको बता दें रिक्त ये दोनों विस सीट जदयू के कोटे की हैं। इस स्थिति में चिराग पासवान को कोई दिक्कत नहीं होगी कि वे यहां से तेजस्वी यादव के ऑफर को स्वीकार करते हुए अपना प्रत्याशी उतारें। यह अभी निश्चित नहीं है कि चिराग पासवान को तारपुर और कुशेश्वरस्थान में से कौन सी विस सीट पर चुनाव लड़ने का मौका दिया जाएगा। वैसे अब निर्णय चिराग पासवान के हाथ में है कि वे तेजस्वी यादव की मित्रता को मानते हुए भाजपा के सहयोगी जदयू के विरूद्ध अपना प्रत्याशी उतारते हैं या नहीं।

Next Story