Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीतीश कुमार को ब्लैकमेलर बताकर तेजस्वी यादव ने किया ऐलान, किसानों व बेरोजगारी के मुद्दों पर मानव श्रृंखला बनाएगा महागठबंधन

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा सब कुछ पटरी पर लौट आया है। इसके बाद भी बिहार में बजट सत्र को पारंपरिक तरीके आयोजित नहीं किया गया तो विपक्ष इसका बहिष्कार करेगा। राजद नेता तेजस्वी यादव ने बेरोगजारी, किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ भी जमकी हमला बोला।

tejashwi yadav announced grand alliance will form human chain on farmers and unemployment issues and attacked nitish kumar
X

तेजस्वी यादव

नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को एक बार फिर से बेरोजगारी, शिक्षा और किसानों के मुद्दों को लेकर जमकर बिहार सरकार के खिलाफ निशाना साधा। इस दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ ब्लैकमेलर जैसे अभद्र शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार लंबे समय बाद स्कूल और कॉलेज फिर से खुल गए हैं। जिससे सब कुछ पटरी पर लौट आया है। जब हमारे सामने किसानों और बेरोजगारी की सबसे बड़ी समस्या खड़ी है। उसके बाद भी तो आप नहीं चाहते कि विधानसभा कार्य करे। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि बजट सत्र को पारंपरिक तरीके से आयोजित नहीं किया जाता है तो पूरा विपक्ष इसका बहिष्कार करेगा। इसके साथ-साथ हम बिहार मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री निवास का घेराव भी करेंगे। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में सबकुछ पटरी लौट आने के बाद यह सब करने का कोई अर्थ नहीं होगा।

तेजस्वी यादव ने किसानों और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर भी केंद्र और राज्य सरकारों को निशाने पर लिया। किसानों के पक्ष में बोलते हुये तेजस्वी यादव ने कहा कि किसान विरोधी कानून के खिलाफ हम किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। बिहार ऐसा प्रदेश है जहां 16 साल से नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडी की सरकार चल रही है। इन 16 वर्षों में नीतीश कुमार ने इस प्रदेश को बेरोजगारी का केंद्र और मजबूर प्रदेश बना दिया है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी, खेती से संबंधित मुद्दों को प्रमुखता से सरकार के सामने भी उठाने का ऐलान किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने तय किया है कि शहीद दिवस पर महागठबंधन की सभी पार्टियां एक मानव श्रृंखला बनाएंगी। यह श्रृंखला पंचायत स्तर तक किया जाएगा। गांवों में रहने वाले और खेती करने वाले, बेरोजगार या जो डिग्री हासिल करने के बावजूद भी बेरोजगार हैं। इन सभी मुद्दों को लेकर महागठबंधन की सभी दलों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर सरकार के समक्ष मजबूती से रखा जायेगा।

तेजस्वी यादव ने इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ एक बार फिर से जोरदार हमला बोला। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में सब कुछ बर्बाद कर दिया है। नीतीश कुमार सौदेबाज हैं और ब्लैकमेलर हैं। वह नेता नहीं है। नीतीश कुमार लोगों के भले के लिए नहीं है। नीतीश कुमार खुद के लिये कार्य करते है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को सत्ता का लालची तक करार दे दिया। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने विधानसभा के चुनाव परिणामों के दौरान धोखा दिया है। उन्होंने पिछले दरवाजे से सत्ता हासिल कर अपनी सत्ता लालच की प्यास बुझाई है।

Next Story