Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अचानक बढ़ गईं कोरोना से 4000 मौतें, लालू यादव का शायराना अंदाज में नीतीश पर हमला, जानें अन्य विपक्षी नेताओं के कड़वे बोल

Tejashwi Yadav and Lalu Yadav targeted Bihar government regarding corona death numbers pappu yadav attack nitish government
X

लालू यादव का सीएम नीतीश कुमार पर हमला।

बिहार (Bihar) में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की ओर से कोरोना को लेकर जारी आंकड़ों (data released about corona) में अचानक की गई हेरफेर से राज्य सरकार की परेशानियां बढ़ गई हैं। विभाग की ओर से जारी आंकड़े को लेकर बिहार में नीतीश सरकार (Nitish Government) के खिलाफ विपक्षी नेताओं ने जोरदार हमला बोलना शुरू कर दिया है। मामले पर बिहार के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने गुरुवार को ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के खिलाफ शायराना अंदाज में हमला बोला है। लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बन आँकड़ों का दर्ज़ी, घटा-बढ़ा दिया मनमर्जी, फर्ज भुला नीतीश बने फर्जी, अपार हुई जगहंसाई और फिर भी शर्म ना आई।


फर्जी सरकार के आंकड़े फर्जी ही होंगे: तेजस्वी यादव

कोरोना महामारी को लेकर जारी किए चौंकाने वाले आंकड़ों को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी गुरुवार को ट्विटर पर सारा डाटा शेयर करके बिहार सरकार के खिलाफ हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नीतीश जी, इतनी झूठ मत बोलिए और बुलवाइए कि उसके बोझ तले दबने के बाद कभी उठ ना पाएं। जब फंसे तो एकदम से एक दिन में 4000 मौतों की संख्या बढ़ा दी। नीतीश सरकार मौतों का जो आंकड़ा बता रही है उससे 20 गुणा अधिक मौतें हुई हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश सरकार ही फर्जी है तो आंकड़े भी तो फर्जी ही होंगे।

आखिर एक दिन में इतनी मौतें कैसे हुईं: पप्पू यादव

जाप प्रमुख एवं पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी गुरुवार को ट्वीट कर मौत के आंकड़े को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ निशाना साधा है। पप्पू यादव ने बिहार सरकार से सवाल किया कि एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से इतने लोगों की मौत कैसे हुई। पप्पू यादव ने कहा कि http://covid19india.org पर आकंड़े मौजूद हैं। सरकार बताएं आखिर इतनी मौत एक दिन में कैसे हुई? मोदी-मंगल मुंह खोलें? कुर्सी-कुर्सी खेलने वालों, मंदिर-मस्जिद के नाम पर जहर घोलने वालों, ठहर जाओ वरना मौत तुम्हारे दर पर भी दस्तक देगी।

कोरोना मौत के आंकड़ों में किया संशोधन

बिहार में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या में भारी संशोधन किया। इसके बाद बिहार में बुधवार को कोरोना से मृतकों का आंकड़ा 9,429 पर पहुंच गया। इससे पहले बिहार में मंगलवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या 5,458 पर थी। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जो आंकड़ा 5,478 था उसमें 3,951 अन्य मौतों को भी शामिल कर दिया गया। जानकारी के अनुसार कोरोना से 20 लोगों की मौतें बुधवार को हो गई। वहीं विभाग ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि ये मौतें कब हुई हैं। इसको लेकर ही लेकर लालू यादव, तेजस्वी यादव और पप्पू यादव ने बिहार सरकार के खिलाफ निशान साधा है।

Next Story