Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से रोजाना 6 लोगों की हो रही मौत, बिना जांच और उपचार के मरने वालों की गिनती ही नहीं : तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में जुलाई माह में अबतक कोरोना से रोजाना छह लोगों की मौत हुई है। जो बिना जांच और उपचार के मर रहे हैं, उनकी तो गिनती ही नहीं है। अब तो बिहार की नीतीश सरकार को गंभीर हो जाना चाहिए। साथ ही तेजस्वी ने कारगिल शहीदों को भी नमन किया।

6 people die every day from corona there is no count of those who died without investigation and treatment tejashwi yadav
X
राजद नेता तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव सूबे में कहर बरपाते कोरोना को लेकर चिंतित हैं। तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार जैसे घनी आबादी वाले राज्य में अभी तक मात्र 0.35% लोगों की जांच हुई है। प्रति 10 लाख मात्र 3508 लोगों की ही जांच हो रही है जो देश में सबसे कम है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में 140 दिनों में प्रतिदिन जांच का औसत सिर्फ़ 3158 है। विगत दो हफ़्तों से एलटिजिन टेस्ट को छोड़ दें तो आज भी बमुश्किल 3000 जांच सूबे में हो रही है।

तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार की जुलाई महीने में संक्रमित होने की दर 12.54 फीसदी है जो देश में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना से सिर्फ जुलाई महीने में अभी तक 25 दिनों में 159 लोगों की जान जा चुकी हैं। मतलब प्रतिदिन 6 लोगों की मौत हो रही। जो बिना जांच और इलाज मर रहे है उनकी गिनती ही नहीं है। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने मांग उठाई कि अब तो बिहार की नीतीश सरकार को गंभीर होना चाहिए।

तेजस्वी यादव ने पूछा कि नीतीश जी बतायें डाउन पोंटिंग इंडेक्स रेड एक्लेमेशन मार्क सिंबल आईआईटी ­- पीसीआर टेस्ट की क्षमता क्यों नहीं बढ़ाई जा रही है? साथ ही तेजस्वी ने कहा कि रेड एक्लेमेशन मार्क सिंबल पर इन चार महीनो में कई छोटे राज्यों ने काबिले तारीफ़ काम करते हुए अस्पतालों का क्षमतावर्धन किया। आपने एक भी नया अस्पताल क्यों नहीं बनाया? तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने 15 साल के सुशासन में भी रेड एक्लेमेशन मार्क सिंबल क्यों तैयार नहीं किया। आज भी बिहार के अस्पतालों में रुई व सुई के अलावा कोई और उपकरण क्यों नहीं है?

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर ट्वीट के माध्यम से तमाम देशवासियों और राज्यवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। तेजस्वी यादव ने अपने संदेश में कहा कि कारगिल युद्ध में अपने अतुलनीय साहस, पराक्रम और शौर्य से दुश्मनों को पराजित करने वाले भारत माँ के वीर सपूतों को नमन और प्रणाम।

Next Story