Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए भावुक चिट्ठियों का सहारा लेंगे तेज प्रताप, खबर पढ़कर जानें पूरा मामला

चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उनका ईलाज चल रहा है। इसके साथ ही उनकी रिहाई की मांग भी अब पकड़ने लगी है। पिता लालू यादव की रिहाई को लेकर बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी एक अभियान शुरू किया है। वो अपने अभियान के तहत राष्ट्रपति राम कोविंद को चिट्ठियां सौंपकर पिता लालू यादव को रिहा किए जाने की मांग उठाएंगे।

Tej Pratap Yadav Launches Freedom letter Campaign for Lalu prasad yadav release and send letter to president ram nath kovind
X

तेज प्रताप यादव 

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का बीते गुरुवार को रांची रिम्स (अस्पताल) में अचानक स्वास्थ्य बिगड़ गया था। जिसके चलते लालू यादव को शनिवार को रिम्स से दिल्ली एम्स के लिए रेफर किया गया था। दिल्ली एम्स में अब बिहार पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू यादव का उपचार चल रहा है। इसके साथ ही बीमार लालू यादव की रिहाई की मांग भी अब जोर पकड़ने लगी है। पिता लालू यादव की रिहाई के लिए बेटे तेज प्रताप यादव भी कदम उठाते हुए नजर आ रहे हैं। तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू यादव की रिहाई के मकसद से एक अभियान शुरू किया है। इस मुहिम के तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर पिता लालू को रिहा किए जाने को लेकर मांग उठाएंगे। राजद नेता तेज प्रताप यादव ने इस अभियान को शुरू कर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के नाम एक पोस्टकार्ड जारी किया। तेज प्रताप ने सभी लोगों से निवेदन किया है कि वो लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखें।

लालू यादव की आजादी के लिए करें अपील: तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा कि जिसने हमें ताकत दी आज वक्त है, उनके लिए ताकत बनने का। आइये, इस मुहिम से जुड़ें और अपने नेता की आजादी के लिए अपील करें। गरीबों के मसीहा आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी के एक पत्र 'आज़ादी पत्र' को महामहिम राष्ट्रपति तक पहुंचाएं। आगे तेज प्रताप यादव ने लिखा कि समानता की लड़ाई को जीतकर 'लड़ाका लालू' कहलाने वाले उस विचारधारा की आजादी के लिए पत्र लिखकर 'आजादीपत्र मुहीम का शुरुआत किया। आप सभी को मुहीम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करता हूं।

पटना राजद ऑफिस से की मुहिम की शुरुआत

तेज प्रताप यादव ने पटना स्थित राजद ऑफिस में इस अभियान की शुरुआत करते वक्त कहा कि पूरे बिहार से 'आज़ादी पत्र' के जरिये राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लालू यादव को रिहा करने की मांग उठाई जाएगी। इस दौरान तेज प्रताप यादव ने स्वयं भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम पत्र लिखा। वहीं मीडिया कर्मियों से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि उनके पिता लालू यादव को झूठे मुकदमे में फंसा कर अभी तक बंधक बनाकर रखे हुए हैं। तेज प्रताप यादव ने कहा इस मामले में जितने भी आरोपी थे, उन सभी को जमानत मिल गई है। पर मेरे पिता लालू यादव को अभी तक बंधक बनाकर रखा गया है। जिन्होंने अतीत में गरीब के न्याय के लिए जंग लड़ने का कार्य किया है।

सफलता मिलने तक जारी रहेगी जंग: तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप का कहना है कि उनके पिता बीमार हैं, बावजूद उन्हें जेल में रखा गया है। पुत्र होने के नाते मैंने अहद लिया है कि लालू यादव की बात जन जन तक पहुंचाएंगे। जब तक सफलता नहीं मिलेगी, यह मुहिम चलती रहेगी। इस दौरान तेज प्रताप ने महात्मा गांधी, भगत सिंह अपने पिता लालू यादव की तुलना करते हुए कहा कि वो भारत के रत्न हैं। तेज प्रताप यादव ने इस पत्र को अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी समेत देश के अन्य नेताओं को भी भेजा है। तेप्रताप यादव 27 जनवरी को दिल्ली पहुंचकर राष्ट्रपति से भेंट कर इन सभी पत्रों को उन्हें सौंपेंगे।

Next Story