Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब पार्टी की वजह से चली गई शिक्षक की जान, 4 अन्य की हालत बनी गंभीर, अस्पताल से भी गायब हैं मरीज

बिहार के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने की वजह से शिक्षक की मौत हो गई है। चार अन्य लोग भी बीमार बताए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

शराब पार्टी की वजह से चली गई शिक्षक की जान, 4 अन्य की हालत बनी गंभीर, अस्पताल से भी गायब हैं मरीज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में वैसे तो पूर्ण रूप से शराबबंदी (prohibition) कानून लागू है। लेकिन इसके बाद भी आए दिन शराब से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं। अब ताजा मामला छपरा (Chapra) के दाउदपुर थाना इलाके स्थित धर्मपुरा गांव में शराब पार्टी (wine party) के दौरान एक शिक्षक की मौत (teacher's death) हो गई। साथ ही इनके साथ पार्टी में बैठकर शराब पीने वाले चार अन्य लोग बीमार बताए जा रहे हैं। शिक्षक की मौत के बाद से ही पूरे गांव में चीख-पुकार मची हुई है। जहरीली शराब (spurious liquor case) पीने से बीमार हुए चारों लोगों का उपचार गुप्त तौर पर अलग-अलग स्थानों पर चल रहा है। इन चार बीमार लोगों के बारे में ना तो ग्रामीण ही कुछ बताने के लिए तैयार हैं और ना ही पुलिस (Police) कुछ खास बताने के लिए राजी है।

वैसे पुलिस शराब पीने से हुई मौत के मामले में जांच-पड़ताल करने में जुटी हुई है। जहरीली शराब पीने से हुई शख्स की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ग्रामीण शिक्षक की मौत मामले को स्वीकार तो कर रहे हैं ये लोग जहरीली शराब से मौत के मामले पर टालमटोल कर रहे हैं। इस सब के बाद भी क्षेत्र में चर्चाएं चल रही हैं कि उक्त शिक्षक की मौत शराब पीने की वजह से हुई है।

मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम को गांव में ही करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग मिलकर एक शराब पार्टी कर रहे थे। कहा जा रहा है कि पंचायत के एक पूर्व जनप्रतिनिधि द्वारा यह शराब की पार्टी दी गई थी। इसी पार्टी में जहरीली शराब पीने की वजह से शिक्षक की मौत हो गई। इसके अलावा शिक्षक के साथ ही पार्टी में शराब पीने वाले चार लोग बीमार हो गए।

बीमार लोगों को उपचार के लिए छपरा भेजा गया। ये सभी बीमार लोग छपरा के सदर अस्पताल में अपना उपचार कराने नहीं पहुंचे। जानकारी के अनुसार, पुलिस अब मृत शिक्षक और उनके अन्य साथियों के बारे में जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है। पुलिस पता लगा रही है कि यहां शराब कैसे पहुंची। साथ ही शराब पार्टी में कितने लोग शामिल थे। इन सभी बिंदुओं को लेकिन पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।

Next Story