Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्ट्रीट वेंडर अब आसानी से इस एप के माध्यम से पा सकेंगे 10 हजार रुपए, सरकार ने उठाया ये कदम

बिहार व केंद्र सरकार फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों की भी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के प्रयास में जुटी हुई है। बिहार डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि पीएम स्वनिधि एप स्ट्रीट वेंडरों की आर्थिक हालातों को सुदृढ़ करने में अहम भूमिका निभाएगा।

TarKishore Prasad says street vendor will get ten Thousand rupes loan easily to PM Swanidhi app
X

प्रधानमंत्री स्वनिधि एप योजना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

केंद्र सरकार के साथ-साथ बिहार सरकार भी फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले लोगों के हालातों को बेहतर करने के प्रयासों में कदम उठाती हुई नजर आ रही हुई है। इस बीच भाजपा नेता एवं बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने बिहार के स्ट्रीट वेंडरों को लेकर अहम ट्वीट किया है।

तारकिशोर प्रसाद ट्वीट कर लिखा कि कोरोना काल में स्ट्रीट वेंडरों को सहायता प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि बिहार में प्रधानमंत्री स्वनिधि एप योजना के माध्यम से लाभान्वित होने वाले वेंडरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

बिहार डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने अन्य ट्वीट के माध्यम से लिखा कि इस योजना के तहत फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले लोग आवश्यकता पड़ने पर पीएम स्वनिधि एप का इस्तेमाल करके 10 हजार रुपये तक का लोन ले सकते हैं। वहीं तारकिशोर प्रसाद ने दावा किया कि पीएम स्वनिधि एप योजना रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वाले लोगों (स्ट्रीट वेंडरों) की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने एवं उनके जीवन में बदलाव लाने में काफी अहम भूमिका निभा सकती है। साथ ही तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस योजना की मदद से हर हाथ को रोजगार तो मिलेगा ही और साथ ही बिहार आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर होगा।

बिहार में पीएम स्वनिधि एप योजना को प्रभावी बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे: डिप्टी सीएम

वहीं तारकिशोर प्रसाद का कहना है कि बिहार में केंद्र सरकार की इस पीएम स्वनिधि एप योजना को और प्रभावी बनने के लिए वेंडर जोन स्थापित किए जाने के लिए कदम उठाए जाएंगे। जिसकी मदद से स्ट्रीट वेंडर आसानी से अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए 10 हजार रुपये तक लोन आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

Next Story