Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना मरीजों से रोजाना बात करके उनकी हर समस्या को सुनें सचिव : सीएम नीतीश कुमार

बिहार में कोरोना महामारी को लेकर चौतरफा हमले झेल रही नीतीश सरकार अब इसको लेकर सख्त नजर आ रही है। सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य सचिव को अस्पतालों में भर्ती मरीजों से कंट्रोल रूम के माध्यम से रोजाना बात करके उनकी दवा समेत हर प्रकार की समस्या की जानकारी लेने का निर्देश दिया है।

talk to corona patients daily and listen to their every problem secretary nitish kumar
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों से बात करने का निर्देश दिया है। सीएम ने प्रधान सचिव से कहा कि कोरोना डेडीकेटेड अस्पतालों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। जिनके माध्यम से अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य का हाल प्रतिदिन जानें। उनकी दवा की स्थिति की भी पूरी जानकारी ली जाए। कोरोना मरीज की दवा के उपलब्धता के बारे में पूछा जाए। कोरोना मरीज की हर एक समस्या के बारे में जानकारी जुटाई जाए, ताकि कोरोना मरीजों की समस्याओं का समाधान हो सके।





सूबे में तेजी बढ़ रहा कोरोना वायरस

बिहार में कोरोना वायरस तेज गति से बढ़ रहा है। सूबे में बीते दो दिनों में एक बार फिर से 2480 संक्रमित मरीज सामने आये हैं। बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा अब तक 43581 पर पहुंच गया है। अकेले पटना में संक्रमित मरीजों की संख्या 7481 पर पहुंच गई है। सूबे में बीते 24 घंटे में 16275 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 15.23 फीसदी रिपोर्ट संक्रमित पाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को 14 लोगों की कोरोना वायरस से मौत होने की पुष्टि की है। बिहार में अब तक कोरोना वायरस से 280 लोगों की जान जा चुकी है। सूबे में अब कोरोना वायरस की जांच में भी तेजी आ गई है। पिछले 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा सैंपल की जांच की गई। सरकार ने जुलाई महीने के अंत तक करीब 20 हजार सैंपल की जांच रोजाना किए जाने का लक्ष्य तय किया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में 1376 लोगों ने कोरोना को हराया है। सूबे में अब तक कुल 29220 लोग कोरोना महामारी को हराने में सफल हुए हैं।

Next Story