Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में तीन महीनों तक महिलाओं को भेजे 500-500 रुपये : सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीनों तक महिलाओं के खातों में 500-500 रुपये भेजे हैं। साथ ही उन्होंने लॉकडाउन में पैसे की होम डिलिवरी कर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने पर डाक विभाग की भूमिका की सरहाना की है।

sushil modi told that 500 rupees sent by prime minister narendra modi to each woman for three months in the corona period
X
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने डाक विभाग, केेंद्र सरकार के कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग से संबोधित किया।

बिहार में सोमवार को वर्चुअल माध्यम से भारत सरकार, डाक विभाग द्वारा नवनिर्मित भवनों एवं विभिन्न सेवाओं के लोकापर्ण और शिलान्यास किया गया। बताया गया कि लोकापर्ण कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। संबोधन के दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश एवं बिहार के लोगों के लिये जन कार्यों एवं परियोजनाओं के बारे में भी बताया। जानकारी है कि बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा के वरिष्ठ सुशील मोदी ने भी अन्य गणमान्य लोगों के साथ इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग से हिस्सा लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समारोह को संबोधित करते हुये सुशील मोदी ने बताया कि बिहार में डाक विभाग द्वारा भागलपुर में इस्ट रीजन और कटिहार डिविजन का गठन किया गया। वहीं उन्होंने बताया कि बेगूसराय प्रधान डाकघर के भवन का शिलान्यास समेत विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। सुशील मोदी ने बताया कि इन योजनाओं लाभ बिहार को मिलेगा। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री एवं बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने भी संबोधित किया।

सुशील मोदी ने लॉकडाउन में डाक विभाग द्वारा निभाई गई विशेष भूमिका की सराहना की

इसके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार के लोगों की गई मदद को याद किया। सुशील मोदी ने अन्य ट्वीट के जरिये बताया कि कोरोना महामारी के दौर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की 2.38 करोड़ महिलाओं के खातों में तीन महीनों तक 500-500 रुपये भेजे गये हैं। वहीं सुशील मोदी ने कोरोना काल में डाक विभाग द्वारा निभाई गई विशेष भूमिका को लेकर विभाग की सराहना की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पैसे की निकासी में पोस्ट ऑफिस ने महती भूमिका निभाई है। साथ ही सुशील मोदी ने कहा कि विभाग ने लॉकडाउन में पैसे की होम डिलिवरी भुगतान कर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाया है। यह डाक विभाग का बहुत ही सरानीय कार्य है।




Next Story