Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गृह मंत्री से सुशील मोदी का आग्रह, गरीबों को योजना के तहत तीन महीने और दिया जाए मुफ्त राशन

बिहार उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि रोजगार ठप होने के चलते गरीबों के हालात को देखते हुए इस योजना के तहत तीन महीने और मुफ्त में राशन मुहैया कराया जाए।

गृह मंत्री से सुशील मोदी का आग्रह, गरीबों को योजना के तहत तीन महीने और दिया जाए मुफ्त राशन
X
Deputy CM Sushil Modi

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच देश भर में लागू लॉकडाउन, बड़ी संख्या में मजदूरों ने अपनी रोजगार खो दी, जो अभी तक गरीब मजदूरों को दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इसी हालात को देखते हुए गरीबों के हित में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने केंद्रीय गृह मंत्री से आग्रह किया है। उन्होंने बातचीत के दौरान कहा कि यहां के कुछ गरीब अभी भी कोरोना लॉकडाउन के मार को झेल रहे हैं।

प्रधानमंत्री गरीब कल्यााण योजना

ऐसी स्थिति में मुफ्त में राशन बंद करना ठीक नहीं होगा। प्रवासी गरीबों को प्रधानमंत्री गरीब कल्यााण योजना के तहत तीन महीने और मुफ्त में राशन मुहैया कराया जाए। सुशील मोदी ने कहा कि जैसे अप्रैल-जून महीने तक मुफ्त में राशन दिया गया, ठीक उसी तरह अगले तीन महीने जुलाई-सितंबर तक मुफ्त राशन दिया जाए।

Also Read-रेल भवन का एक और कर्मचारी पॉजिटिव, पिछले 24 घंटों में आए अब तक सबसे अधिक केस

लॉकडाउन के दौरान बिहार के 8.71 करोड़ गरीबों को अप्रैल-जून तक प्रत्येक महीने में 5-5 किलो चावल और 1-1 किलो अरहर दाल मुफ्त में दिया गया। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आए श्रमिकों और गैर राशनकार्डधारी 86, 40,000 लोगों को मई और जून में प्रति महीने 5-5 किलो चावल और 2 किलो चना मुफ्त में दिया गया।

सुशील मोदी का दावा राज्य में एक भी गरीब भूखा नहीं रहा

सुशील मोदी ने दावा किया है कि लॉकडाउन के दौरान हम सभी गरीबों को मुफ्त में राशन मुहैया कराए। यहीं कारण है कि रोजगार ठप होने के बावजूद लोगों को भूखा रहने की संकट नहीॆ आई। हालात को देखते हुए इसी तरह अगले तीन महीने और गरीबों को पहले की तरह मुफ्त में राशन मुहैया कराया जाए।

ताकि गरीब परिवारों को भोजन मिल सकेगा।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story