Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू ने समस्तीपुर में रोकी थी रथ यात्रा, कांग्रेस व राजद आज भी रामकाज में बाधा डालने के कुतर्क दे रहे : सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये 5 अगस्त को भूमि पूजन होना गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर आंदोलन की रथ यात्रा को लालू यादव ने समस्तीपुर में रोक कर ठेस पहुंचायी थी। कांग्रेस, राजद आज भी रामकाज में बाधा डालने के कुतर्क दे रहे हैं।

sushil modi expressed happiness over bhoomi poojan of ram temple
X
भाजपा नेता सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर राम मंदिर निर्माण के लिये पांच अगस्त को होने जा रहे भूमि पूजन को लेकर हर्ष जाहिर किया है। साथ ही बताया कि कई दशकों के कठिन संघर्ष, संतों के मार्गदर्शन व हजारों कारसेवकों के त्याग-बलिदान के बाद यह दिन आया है। देश-विदेश में बसे करोड़ों हिंदुओं के लिए यह गौरव का विषय है।

सुशील मोदी ने कहा कि जब इस राजनीति के प्रतिरोध में राम मंदिर आंदोलन का जन्म हुआ व राम रथ यात्रा निकालनी पड़ी। तब लालू प्रसाद ने समस्तीपुर में रथयात्रा रोक कर देश की बहुसंख्यक जनता की भावना को ठेस पहुंचायी थी। कांग्रेस व राजद आज भी रामकाज में बाधा डालने के कुतर्क दे रहे हैं। कोई मुहूर्त को अशुभ बता रहा है तो कोई प्रधानमंत्री के हाथों भूमिपूजन का विरोध कर रहा है।

कोरोना की वजह से भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं पहुंच सकेंगे ज्यादा लोग

सुशील मोदी ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन में बिहार से लाखों लोगों ने भाग लिया था व यहीं के श्री कामेश्वर चौपाल ने शिलान्यास की पहली ईंट रखी थी। भूमिपूजन कार्यक्रम में भी बिहार से लाखों लोग पहुंचते। लेकिन कोरोना काल में यह सम्भव नहीं। उन्होंने कहा कि श्रीराम के आदर्शों में आस्था रखने वाले सभी बिहारवासियों से विनम्र आग्रह है कि वे टीवी पर ही भूमिपूजन कार्यक्रम का दर्शन करें और शाम को अपने-अपने घर पर श्रद्धा के दीप जलायें।


इबादत-नमाज के लिए पाक जगह नहीं थी यह

भाजपा नेता ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर स्थित सदियों प्राचीन मंदिर को ध्वस्त कर जो विवादास्पद ढांचा खड़ा किया गया था। वह इस्लाम के उसूलों के मुताबिक इबादत-नमाज के लिए कोई पाक जगह नहीं थी।




Next Story
Top