Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: सुशील मोदी, मंगल पाण्डेय दिल्ली में एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिये हुये रवाना

Bihar Assembly Elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव से संबंधित एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिये भाजपा नेता सुशील मोदी व मंगल पाण्डेय पटना से दिल्ली रवाना हो चुके हैं। बताया जाता है कि जदयू के शीर्ष नेताओं को भी दिल्ली बुलाया गया है। वहां भाजपा और जदूय में कुछ सीटों को लेकर फंसे पेंच को सुलझाया जायेगा।

sushil modi and mangal pandey left for delhi to attend nda meeting
X
दिल्ली रवाना होने के लिये पटना एयरपोर्ट पहुंचे भाजपा नेता सुशील मोदी।

बिहार में जैसे - जैसे विधानसभा के चुनाव करीब आ रहे हैं। वैसे-वैसे ही बिहार में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। अब जानकारी है कि बिहार विधानसभा चुनाव के संबंध में दिल्ली में एनडीए की बैठक होने जा रही है। जिसमें भागीदारी निभाने के लिये पटना से बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा नेता सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय दिल्ली रवाना हो गये हैं। दोनों भाजपा नेताओं की पटना एयरपोर्ट से तस्वीरें पत्रकारों के कैमरों में कैद हुई हैं।



एनडीए के तीनों साझीदारों भाजपा जदयू और एलजेपी के बीच विधानसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है। लेकिन बताया जाता है कि एलजेपी को एनडीए की ओर से 27 सीटों को पेशकश की गई है। जानकारी ये भी है कि एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान इस को लेकर मान भी गये हैं। साथ ही वे नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में चुनाव लड़ने के लिये राजी भी बताये जा रहे हैं। बताया जाता है कि बिहार में होने वाले चुनाव के पहले चरण को लेकर एनडीए में सीट शेयरिंग की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। जानकारी है कि जदयू व भाजपा के बीच कुछ सीटों को लेकर पेंच फंसा है। जोकि, जदयू भाजपा के कोटे की कुछ सीटें लेनी चाहती है। लेकिन भाजपा इस पर राजी नहीं है। भाजपा का तर्क है कि इनमें से अधिकांश सीटें उसके वर्तमान विधायकों की या फिर परंपरागत रही हैं। ऐसे में डैमेज कंट्रोल की नीति को अपनाने के लिए भाजपा और जदयू के शीर्ष नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। ताकि इस मामले को सुलझाकर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सके।

Next Story