Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो: कॉल करने पर नहीं आई एंबुलेंस, निराश बेटा ठेले में रखकर बीमार पिता को लेकर चला अस्पताल

बिहार के सिवान जिले से सामने आई एक वायरल वीडियो ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। सिवान जिला निवासी बेटे को जब एंबुलेंस नहीं मिली तो वो बीमार पिता ठेले में ही रखकर अस्पताल के लिए चल दिया।

Son carrying sick father in handcart for hospital treatment in health minister mangal pandey Siwan District bihar video viral
X

सिवान वायरल तस्वीर

कोरोना काल (Corona era) में भी बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं (Health systems of Bihar) में सुधार नहीं हो रहा है। अब बिहार (Bihar) के सिवान जिले (Siwan district) के मैरवा से बिहार स्वास्थ्य सुविधाओं की हकीकत बयान करने वाला वीडियो सामने आया है। जिसने मानवता को झकझोर कर रख दिया है। वायरल वीडियो (viral video) में दिखाई दे रहा है कि जब मैरवा प्रखंड में एक बेटे को एंबुलेंस (Ambulances) नहीं मिली तो वो अपने बीमार पिता को ठेले पर (On hand to the sick father) ही लेकर इलाज कराने के लिए अस्पताल के लिए निकल लिया। आपको बता दें कि यह स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय (Health Minister Mangal Pandey) के गृह जिले सिवान का मामला है।

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम किशोर पाल है। जब किशोर पाल को एंबुलेंस या कोई अन्य संसाधन नहीं मिला तो वह अपने बीमार पिता को इलाज कराने के लिए ठेले पर ले गया। बिहार में विभिन्न जगहों पर कोरोना काल के दौरान एंबुलेंस नहीं मिलने पर कई परिजन मरीजों को ठेले के माध्यम से अस्पताल लेकर पहुंच रहे हैं या ठीक होने के बाद अपनों को ठेले पर ही घर लाने के लिए मजबूर हैं। कई मौकों पर तो ठेले पर शव भी दिखाई दिए हैं। वहीं मानवता को हिला कर रख देने वाली वीडियो को देखकर लोग आक्रोशित हैं।

किशोर पाल के अनुसार उसने एंबुलेंस के लिए कई बार कॉल किया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस के संबंध में कोई जवाब नहीं मिला। आखिरकार मजबूरी में बेटे को अपने पिता को ठेले पर लादकर अस्पताल ले जाना पड़ा। मामला सामने आने पर सिवान सदर अस्पताल के सीएमओ का कहा कि ऐसा मामला सामने आया है। इसकी जांच की जा रही है।

सीएमओ ने कहा कि वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा शख्स अपने पिता को इलाज के लिए ठेले पर क्यों ले जा रहा था। उस शख्स ने एंबुलेंस वाले को कॉल किया था या नहीं। यदि उसने कॉल किया था तो किस नंबर पर किया था। इसकी सूचना ली जाएगी। यदि इसमें कोई दोषी मिला तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

राबड़ी देवी ने सीएम पर साधा निशाना

मामले पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Former CM Rabri Devi) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ निशाना साधा है। राबड़ी देवी ने कहा कि सीएम को शर्म नहीं आती, बिल में छुपे बैठे हैं। राजद नेता ने कहा कि एंबुलेंस चोर के संसदीय क्षेत्र छपरा और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला सिवान में एंबुलेंस के अभाव में मरीजों को ठेले पर लाद कर ले जाया जाता है। 16 वर्षों में नीतीश-भाजपा ने शिक्षा ही नहीं स्वास्थ्य सेवा को पूर्णत: बर्बाद कर दिया है। सीएम को शर्म नहीं आती, बिल में छुपे बैठे हैं।

Next Story