Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना टीका लगवाने पर यहां मिल रहा सोने का सिक्का, लाभ लेने के लिए पढ़े पूरी खबर

बिहार में एक जिले से कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को डीएम इनाम देते हैं। जोकि गिफ्ट में सोने का सिक्का भी मिल सकता है। इस अनोखी मुहिम का मकसद शिवहर जिले में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देना है।

sitamarhi district administration of shivhar bihar is distributing gold coin and other gifts after corona vaccination bihar corona news
X

शिवहर

बिहार (Bihar) के शिवहर (Shivhar) जिले में जिला प्रशासन द्वारा एक कोरोना टीके (corona vaccine) को लेकर एक अनोखी मुहिम चलाई जा रही है। वहीं शिवहर जिले के डीएम सज्जन राज शेखर का कहना है कि इस मुहिम का मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की ओर प्रेरित (motivated to vaccinate) करना है। इस दौरान शिवहर जिले में कोरोना महामारी से बचाव करने के लिए कोरोना का टीका लेने की सलाह (Corona vaccine advice) भी दी जा रही है। जहां सरकार की तरफ से जोर शोर से टीकाकरण (Corona Vaccination) किया जा रहा है। वहीं वैक्सीन लेने के लिये लोगो को प्रेरित भी किया जा रहा है। प्रचार के माध्यमों से भी टीका लेने के लिये लोग को जागरुक किया जा रहा है। इस सब के बिहार के शिवहर (Shivhar) जिले में अनोखी मुहिम (unique campaign) शुरू की गई है। यहां पर आपको कोरोना वैक्सीन लेने पर इनाम में सोने का सिक्का भी प्राप्त (gold coin for taking corona vaccine) हो सकता है।

जानकारी के अनुसार शिवहर जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने (promote corona vaccination) के मकसद से डीएम ने एक अनोखी पहल शुरू की हैं। जिसमें कई सामाजिक संगठन और कई एस्पांसर्स भी आगे बढ़कर भागीदारी निभा रहे हैं। मुहिम के तहत 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों द्वारा कोरोना का टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के उपहार छह एस्पांसरों द्वारा दिया गया। इसमें सोने का सिक्का भी शामिल है। इसकी चर्चा शिवहर समेत पूरे बिहार में चारों ओर हो रही है। कोरोना वैक्सीन को लेकर बिहार में ऐसी पहल बिहार बार की गई हैं। शिवहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट द्वारा 1 ग्राम सोना कोरोना टीका लेने वाले भोला प्रसाद को दिया गया। वहीं जीतू मांझी को कोविड टीका लेने पर गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ गौरव सागर भारत गैस एजेंसी की ओर से दिया गया।

कोरोना वैक्सीन लेने पर सुमरिया देवी को प्रिंस ग्रामीण वितरक बसहिया शेख के द्वारा गैस कनेक्शन चूल्हा सिलेंडर किट दिया गया। किरण देवी को सवेरा स्वयंसेवी संगठन की ओर से सूटकेस दिया गया। जयलिसिया देवी को वाटर फिल्टर वाटर फॉर पीपल की तरफ से दिया गया। इसके अलावा नजमा खातून को दवा विक्रेता संघ शिवहर ने स्टैंड पंखा दिया।

शिवहर डीएम सज्जन राज शेखर ने बताया है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण को बढ़ावा देना है। जिले में ये मुहिम अगले 8 सप्ताह तक हर शनिवार को चला करेगी। डीएम ने बताया कि आज से शुक्रवार तक जो 45 वर्ष से ऊपर के लोग कोरोना वैक्सीन लेंगे। उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित लाभार्थियों को एक बार फिर से अगले शनिवार को ये उपहार दिए जाएंगे।

डीएम ने बताया है कि मार्च से लेकर अब तक जितने भी 45 वर्ष के अधिक लोग कोरोना वैक्सीन लेने वाले लाभार्थी थे। उन सभी डेटाबेस के आधार पर प्रखंड स्तर पर चयनित किया गया था। उन्हें कई एस्पॉंसरों के द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया है। डीएम ने शिवहर जिले में निवास करने वाले सभी लोगों से अपील की है कि यदि आप 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं तो कोरोना टीका लें। साथ ही आप भी लॉटरी के माध्यम से चयनित हो सकते हैं व आपको भी उपहार मिल सकता है।

Next Story