Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद राजद में शामिल हो गये श्याम रजक, तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

जदयू से हाल में ही निष्कासित हुये श्याम रजक सोमवार को बिहार विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। साथ ही श्याम रजक इस्तीफा देने के बाद राजद में शामिल हो गये। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव मौजूद रहे। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुये कहा कि ऐसा कोई वक्ति नहीें, जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं।

shyam rajak joins rjd after resigning from bihar assembly tejashwi targets nitish kumar
X
श्याम रजक

जदयू से हाल में ही निष्कासित किये गये श्याम रजक सोमवार को बिहार विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद राजद पार्टी में शामिल हो गये। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव, अन्य पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुये कहा कि ऐसा कोई वक्ति नहीें, जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में इस समय किसान, मजदूर और हर व्यक्ति परेशान है। वहीं उन्होंने कहा कि श्याम रजक जी अपनी मरजी से राजद में शामिल हुये हैं। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सिद्धांतहीन नेता हैं। साथ ही तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर सत्ता बचाये रखने के लिये सीएए, धारा-370 और एससी, एसटी, ओबीसी आरक्षण के मुद्दों पर समझोता करने का आरोप लगाया है। वहीं तेजस्वी यादव ने जदयू-भाजपा को डूबती हुई नाव बताया है।



बिहार में जदयू से बाहर किये गये नेता श्याम रजक ने इससे पहले सोमवार को बिहार विधानसभा से इस्तीफा दिया। इसके बाद वे पटना में स्थित बिहार की पूर्व सीएम एवं राजद की वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे। वहां श्याम रजक ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की। इसके बाद पार्टी ने सारी औपचारिकता निभाते हुये श्याम रजक को राजद की सदस्यता ग्रहण करवा दी। उसके बाद ही श्याम रजक पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राजद में शामिल जायेंगे। इससे पहले श्याम रजक ने पत्रकारों के जदयू छोड़ने के सवालों पर बाद में उचित समय पर जवाब देने की बात कही थी।

इससे पहले जदयू से निष्कासित नेता श्याम रजक ने आज ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार से जदयू में करीब 99 फीसदी लोग नाराज हैं। वहीं श्याम रजक ने कहा कि वे दूसरे लोगों के बारे में तो नहीं जानते हैं। ये लोग जदयू में ही रहेंगे या पार्टी को छोड़ देंगे। लेकिन वे जल्द ही राजद पार्टी का दामंन थाम लेंगे। याद रहे बीते दिन श्याम रजक को जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उद्योग मंत्री के पद से हटा दिया था और साथ ही पार्टी से भी बर्खास्त कर कर दिया गया था। बिहार विधानसभा चुनाव के ठीक करीब श्‍याम रजक का जदयू से जाना जदयू के लिये बड़ा झटका माना जा रहा है। श्याम रजक पार्टी के बड़े दलित नेता थे। याद रहे श्याम रजक पूर्व में भी राजद में रह चुके हैं।




Next Story