Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जदयू से निष्कासित श्याम रजक जल्द राजद में शामिल होंगे, नीतीश कुमार से अन्य लोग भी बताये नाराज

बिहार में सत्ताधारी पार्टी जदयू से बाहर निकाले गये नेता श्याम रजक ने कहा कि पार्टी में सीएम नीतीश कुमार से करीब 99 फीसदी अन्य लोग भी नाराज हैं। वहीं उन्होंने कहा कि अन्य लोगों की तो मालूम नहीं है पर वे जल्द लालू यादव की पार्टी राजद में शामिल होने जा रहे हैं।

shyam rajak expelled from jdu will soon join rjd other people also angry with nitish kumar
X
श्याम रजक

बिहार में बीते दिन सत्ताधारी पार्टी से निष्कासित किये गये नेता श्याम रजक ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते वक्त सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। श्याम रजक ने कहा कि जदयू में सीएम नीतीश कुमार से करीब 99 फीसदी लोग वर्तमान में नाराज हैं। वहीं उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि दूसरे लोग पार्टी में रहेंगे या छोड़ देंगे। इसके साथ ही श्याम रजक ने कहा कि वे जल्द ही राजद पार्टी का दामंन थाम लेंगे। याद रहे बीते रविवार को श्याम रजक को जदयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार ने उद्योग मंत्री के पद से हटा दिया था। साथ ही उन्हें जदयू से भी निष्कासित कर कर दिया गया था। इसके अलावा बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पूर्व श्‍याम रजक की जदयू से विदाई सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका माना जा रहा है। श्याम रजक पार्टी के बड़े दलित नेता थे। याद रहे श्याम रजक पूर्व में भी राजद में रह चुके हैं। उस समय बिहार में रामकृपाल यादव व श्याम रजक की जोड़ी राम-श्याम के नाम से पहचानी जाती थी। इसके अलावा श्याम रजक राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खास लोगों में शामिल रहे हैं।



जानकारी है कि श्याम रजक वर्ष 2009 में राजद को छोड़कर जदयू में शामिल हुये थे। उस दौरान श्याम रजक ने राजद में अपने अपमान की बात कही थी। उसके बाद वे 2010 में जदयू से मिले टिकट पर फुलवारी शरीफ विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे। वहीं नीतीश सरकार में मंत्री भी बनाये गये। श्याम रजक को 2015 में फिर फुलवारी शरीफ विधानसभा सीट से जदयू के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत हासिल की। मगर महागठबंधन की सरकार में मंत्री नहीं बनाये गये। वहीं 2019 में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाकर उद्योग विभाग की कमान सौंप दी थी।

Next Story