Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शहाबुद्दीन के बेटे ने दी चेतावनी, RSS के साथ तेजस्वी यादव से भी शुरू हुई हमारी जंग, खबर पढ़कर जानें पूरा मामला

राजद के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के अंतिम संस्कार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। प्रशासन ने शहाबुद्दीन के शव को उनकी जन्मस्थली बिहार के सीवान लाने से मना कर दिया है। वहीं परिजन इसके लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। वहीं ओसामा शहाब तेजस्वी यादव ने उनकी मदद नहीं करने का आरोप लगाया है।

Shahabuddin son Osama Shahab also warned Tejashwi Yadav with RSS and BJP Shahabuddin funeral case Bihar crime news
X

तेजस्वी यादव को ओसामा शहाब ने दी चेतावनी।

दिल्ली (Delhi) की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सजा काट रहे बिहार के चर्चित बाहुबली एवं राजद के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन (Former RJD MP Mo. Shahabuddin) का शनिवार को करोना की वजह से निधन हो गया था। इसके बाद से ही शहाबुद्दीन के अंतिम संस्कार (Shahabuddin funeral) को लेकर पेंच फंस गया है। शहाबुद्दीन के परिजन अंतिम संस्कार उनकी जन्मस्थली बिहार के सिवान (Siwan) में कराने को लेकर अड़े हैं और लगातार प्रयास कर रहे हैं। वहीं प्रशासन ने शहाबुद्दीन के शव को सिवान लाने से इनकार कर दिया है।


इसी कड़ी में मो. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब (Mo. Shahabuddin's son Osama Shahab) एक के बाद एक ट्वीट कर बिहार की सियासत में खलबली मचा दी है। ओसामा ने सीधे तौर पर तेजस्वी यादव को चेतावनी दे डाली है। ओसामा शहाब (Osama shahab) ने ट्वीट कर लिखा कि अगर हमारे अब्बू डॉ शहाबुद्दीन साहब अपनी जन्मभूमि सिवान में दफन नहीं हुए तो तेजस्वी यादव की राजनीति हमेशा के लिए जमीन में दफन हो जाएगी, इंशाअल्लाह!


राजद से भी शुरू हो गई है जंग

अन्य ट्वीट में ओसामा शहाब ने लिखा कि अगर शहाबुद्दीन साहब की जगह कोई यादव होता तो अब तक तेजस्वी अपने सारे विधायकों को लेकर दिल्ली पैदल आ गया होता। ओसामा शहाब ने यह भी लिखा कि आज हमारे साथ RJD का एक भी नेता खड़ा नहीं दिख रहा है। पहले हमारी लड़ाई आरएसएस/भाजपा (RSS/BJP) से थी। जो अब राजद (RJD) से भी हैं!

जिन पर किया भरोसा वो अब बिक चुके

शहाबुद्दीन के बेटे यह भी कहा कि मैं यह नहीं कहता की मेरे को फॉलो करो मेरी पोस्ट को शेयर करो। लेकिन आप सब से इतनी ही गुजारिश हैं सब लोग एक साथ मिल कर मिल कर मेरे अब्बू के लिए आवाज उठाएं। हम ने जिन लोगों पर भरोसा किया वो लोग अब बिक चुके हैं।

पप्पू यादव बोले- सीएम अरविंद केजरीवाल से कर रहा हू संपर्क

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के इस ट्वीट पर तेजस्वी यादव की ओर से अब तक कोई उत्तर नहीं दिया गया है। लेकिन जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने जरूर प्रतिक्रिया दी। पप्पू यादव ने ने लिखा कि ओसामा निश्चित रूप से आपके पिता को उनकी जन्मभूमि में सुपुर्द-ए-खाक होना चाहिए। सियासत का तो नहीं पता, पर यह उनका ही नहीं, बल्कि हर नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। मैं दिल्ली के सीएम केजरीवाल और लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल साहब से इस संबंध में संपर्क कर रहा हूं।

राजद सीवान ने ट्वीट कर कही ये बात

इससे पूर्व राजद सीवान के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया था कि मरहूम शहाबुद्दीन साहब के इलाज से लेकर अब तक राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय लालू प्रसाद यादव खुद लगातार उनके परिजनों के सम्पर्क में रहे हैं। पार्टी उनकी हरसंभव मदद करती आई है। कानूनी प्रक्रिया से लेकर सरकार तक उनके जनाजे की नमाज उनके आबाई वतन में हो इसके लिए भी तमाम कोशिशें की गईं।

बेटे ओसामा ने जेल प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

आपको बता दें प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मोहम्मद शहाबुद्दीन के शव को सीवान लाने की अनुमति नहीं दी है। लेकिन परिजन शहाबुद्दीन के शव को सीवान लेन के लिए जरूर प्रयासरत है। परिजन दिल्ली में ही ठहरे हुए हैं। शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनको पिता से दिन में दो बार बात करने भी नहीं दिया जाता था। इसके अलावा उनके स्वास्थ्य के बारे में सही जानकारी नहीं दी जा रही थी।

बेटा ओसामा पहुंचा अदालत

इन आरोपो के साथ ही बेटे ओसामा ने अदालत से मांग की है कि शहाबुद्दीन का पोस्टमार्टम कराया जाए। इसके बाद मजिस्ट्रेट ने पोस्टमार्टम का आदेश दिया है। लेकिन पोस्टमार्टम में क्या निकला या नहीं निकला, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। दूसरी ओर पोस्टमार्टम की मदद से परिजन इस तथ्य तक पहुंचना चाहते हैं कि शहाबुद्दीन की मौत किस वजह से हुई है। वैसे सोमवार को दिल्ली के शाहीन बाग में पूर्व सांसद का अंतिम संस्कार होना था। जो खबर लिखे जाने तक नहीं हुआ है।

Next Story