Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Election: सचिन पायलट बोले- मुंगेर में आप निर्दोष लोगों को लाठियों से मार रहे हो, जनता दबायेगी बदलाव का बटन

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा मुंगेर में आप निर्दोष लोगों को लाठियों से मार रहे हो, जनता बदलाव का बटन दबायेगी। वहीं मुंगेर की घटना पर रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को घेरा है।

bihar assembly elections 2020 sachin pilot and randeep surjewala target government on munger incident
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस नेता सचिन पायलट व रणदीप सुरजेवाला ने मुंगेर की घटना को लेकर सरकार को घेरा।

Bihar Assembly Elections 2020: मुंगेर में बीते दिनों दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुये गोली कांड पर जमकर सियासत हो रही है। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई थी। जिसको लेकर गुरुवार को हुये विरोध प्रदर्शन के दौरान आगजनी की घटना सामने आयी है। मामले पर चुनाव आयोग ने भी कार्रवाई की है। अब मुंगेर घटना को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट व पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सवाल उठाये हैं।

नीतीश राज ने बिहार को अराजकता की आग में झोंक दिया: सुरजेवाला

मुंगेर की घटना को लेकर कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिहार की एनडीए सरकार पर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि नीतीश राज ने बिहार को अराजकता की आग में झोंक दिया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीतीश कुमार व सुशील मोदी सरकार को एक क्षण भी गद्दी पर बने रहने का अधिकार नहीं है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि 72 घंटों में दूसरी बार मुंगेर हिंसा की लपटों में घिर गया है। बिहार की कानून-व्यवस्था तार-तार है।

सचिन पायलट का सवाल: मुंगेर के घटनाक्रम के लिए कौन जिम्मेदार है?

दूसरी ओर पटना से कांग्रेस नेता एवं राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी मुंगेर की घटना को लेकर सरकार पर सवाल उठाये हैं। सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव के बीच में जो मुंगेर में घटनाक्रम हुआ है। उसके लिए कौन जिम्मेदार है? आप निर्दोष लोगों को लाठियों से मार रहे हो, जनता बदलाव का ऐसा बटन दबायेगी, कि जिन्होंने मुंगेर घटना के लिए अभी तक प्रायश्चित नही किया। उन्हें भी प्रायश्चित करना पड़ेगा।

सचिन पायलट ने कहा कि इतने साल सत्ता में रहने के बाद घमंड व अहंकार आ जाता है। सीएम नीतीश कुमार जवाब देने से मुकर रहे हैं। पारदर्शिता दिखाने से मुकर रहे हैं। जो गड़बड़ घोटाले लगातार हुए उन पर्दा डालने की बात करते हैं। सचिन पायलट ने कहा कि बार-बार पिछली सरकारों को दोष देना एक कमजोर नेता की पहचान है। अगर आपमें कॉन्फिडेंस है। आपमें ताकत है तो आप आगे की योजना बताओं। आगे जब एनडीए का हारना तय है, तो आगे की योजना कैसे बतायेंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि बिहार के मुद्दों पर भाजपा व जदयू जबाव नहीं दे पा रही हैं। हमने जब कहा 10लाख रोजगार देंगे तो मजाक उड़ाया। अब भाजपा व जदयू कह रहे हैं। 19लाख रोजगार देंगे। मुझे विश्वास है कि अगले दो चरणों में हमें बहुमत प्राप्त होगा। 10 नवंबर को नीतीश कुमार का जाना तय है।

सचिन पायलट ने कहा कि सरकार में लोगों की भागीदारी हो, हिस्सेदारी हो। जनता के मुद्दों को प्राथमिकता से विनम्रता से जो सरकार चला उस शासक को अच्छा मानते है। महिला सुरक्षा हो, युवाओं को रोजगार देने की बात हो, हमारी सरकार प्रमुखता से लागू करेगी। ये एक पार्टी का वचन नही है। ये महागठबंधन का वचन है। बिहार में हमारी पार्टी, हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी तो पहली व सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका और हमारा वचन युवाओं को रोजगार मुहैया कराने का रहेगा। जो युवाओं को जो कहा वो करके दिखाएंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि संयम व पुरजोर तरीके से कांग्रेस ने अपनी बातों को जनता के बीच रखा। एनडीए व नीतीश कुमार की सत्ता से विदाई तय है। 10 तारीख को बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी व हम प्रतिबद्ध, वचनबद्ध है कि बदलाव आयेगा।

Next Story