Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में कायम है कानून का राज, कतई बर्दाश्त नहीं होगी सांप्रदायिकता : नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सूबे में कानून का राज कायम किया है। उन्होंने ने कहा कि अपराध, भ्रष्टाचार व सांप्रदायिकता के प्रति हमारी कतई बर्दाश्त नहीं करने वाली नीति है। सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस के 124 भवनों का उद्घाटन करने के मौके पर संबोधन दे रहे थे।

rule of law prevails in bihar communalism will not be tolerated at all nitish kumar
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने संबोधन के दौरान दावा किया कि बिहार में हमने कानून का राज कायम किया है, जिसको हासिल कराने में पुलिस ने अहम योगदान दिया है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि क्राइम करप्शन और कम्युनलिज्म के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है।

उन्होंने कहा कि 2005 से पहले राज में कानून-व्यवस्था कायम नहीं थी। शाम के बाद सूबे में लोग घरों से नकलने में डरते थे। साल 2005 के बाद सूबे में कानून- व्यवस्था में सुधार लाने के लिए काफी कुछ किया गया। जिसमें पुलिस ने भी अहम भूमिका निभाई है। अब सूबे में लोग किसी भी समय अपने घरों से निकल सकते हैं। कोई डर, दहशत वाली स्थिति नहीं है। सीएम ने कहा कि यही स्थिति राज्य में आगे भी कायम रहेगी।




बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित आवास से गुरुवार की शाम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस के 124 भवनों का उद्घाटन व 96 भवनों का शिलान्यास किया। ये 124 भवन बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा 399.544 करोड़ रुपये की राशि से निर्मित कराये गए हैं।

वहीं बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा 254.468 करोड़ रुपये की राशि से निर्मित होने वाले 96 पुलिस भवनों का शिलान्यास किया।

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील है कि वे खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Next Story