Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोहिणी आचार्या पिता लालू यादव की रिहाई के लिए पूरे माह रखेंगी रोजा, कल से शुरू हो रहा पहला रमजान

Ramadan: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए जहां उनके दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव अपने स्तर पर तरह-तहर के कदम उठा रहे हैं। वहीं उनकी बेटी रोहिणी आचार्या ने पिता लालू यादव की रिहाई के लिए महीने भर रोजा रखने की बात कही है।

Rossini Acharya will keep Roja for whole month for father Lalu Prasad Yadav release Tejaswi Yadav News
X

भाई तेज प्रताप यादव के साथ रोहिणी आर्चाया

Ramadan: बिहार के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव कई वर्षों से चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे हैं। जहां लालू यादव की रिहाई के लिए उनके दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव समेत अन्य लोग अपने-अपने स्तर पर उनकी रिहाई के प्रयासों में जुटे हुए हैं। लालू यादव की बेल याचिका पर रांची स्थित झारखंड हाईकोर्ट में काफी दिनों से सुनवाई चल रही हैं। रांची हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत को लेकर आए दिन तरह-तरह की अड़चने सामने आ जाती हैं। वहीं लालू यादव की रिहाई हर बार संभव नजर आती है, लेकिन सुनवाई के दौरान सभी प्रयास फेल हो जाते हैं। अब लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्या आस्था के बल पर उनकी रिहाई के लिए एक अलग तरह का एवं अजब-गजब कदम उठाने जा रही हैं। राबड़ी देवी की बेटी रोहिणी आचार्या ने ट्वीट कर कहा है कि वो अपने पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई पूरे महीने रोजा रखेंगी। आपको बता दें कल से रमजान महीने का पवित्र महा शुरू हो रहा है। यानि कल से पहला रमजान रखा जाएगा।

तेजस्वी और तेजप्रताप यादव भी अपने स्तर पर उठा रहे हैं कदम

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव भी पिता लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए लगातार कदम उठाते आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार बिहार पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने बीते दिनों पटना में स्थित अपने आवास पर पिता की रिहाई के लिए 10 दिनों तक लगातार यज्ञ कराया था। इस दौरान उन्होंने पिता लालू यादव की रिहाई की भगवान से मन्नतें मांगी थी। इसके बाद तेज प्रताप ने आजादी अभियान की शुरुआत की। जिसके लिए तेज प्रताप ने बड़ी संख्या में रिहाई प्रत्र मांगे थे और इन पत्रों को पिता लालू यादव की रिहाई के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा था। पिता की बेल की लिए तेजस्वी यादव भी लगातार कानूनी विशेषज्ञों से मुलाकात करते रहते हैं।

वकील ने इस आधार पर लालू के लिए मांगी है बेल

रांची हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू के वकील ने दलील दी कि आधी सजा काटने के बाद नियमों के अनुसार उनको बेल दिए जाने की गुहार लगाई है। सुनवाई के दौरान लालू की बेल पर अदालत में कोई ना कोई अड़चन उत्पन्न हो ही जाती है। इसलिए अब बेटी रोहिणी ने पिता लालू यादव के स्वास्थ्य और उनकी रिहाई के लिए पूरे एक महीने तक रोजा रखने का निर्णय लिया है।

मुल्क में अमन चैन की कामना भी करूंगी

रोहिणी आचार्या ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा कि कल से रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है! इस साल हमने भी फैसला किया है कि पूरे महीने अपने पापा के सेहतयाबी और सलामती के लिए रोजे रखूंगी! पापा की हालत में सुधार हो और जल्दी न्याय मिल सके इसकी भी दुआ करूंगी! साथ ही मुल्क में अमन चैन हो इसलिए ईश्वर / अल्लाह से कामना करूंगी।


Next Story