Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राबड़ी ने महंगाई को बताया 'बुआ', तेजस्वी यादव ने 'महबूबा', बोले- ये आम लोगों को मार डालेंगे भूखा!

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने देशभर में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर नीतीश और मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कहा है कि इन लोगों ने अब महंगाई को महबूबा मान लिया। साथ तेजस्वी यदाव ने रसोई गैस की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी पर नाराजगी जाहिर की है।

RJD leader Tejashwi Yadav targeted NDA government on inflation and rising LPG price bihar latest news
X

तेजस्वी यादव

बिहार (Bihar) समेत देशभर में लगातार महंगाई (Inflation) बढ़ रही है। कल ही रसोई गैस की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी (LPG price hike) हुई है। जिसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने एनडीए सरकार (NDA government) पर जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि एनडीए सरकार के सौजन्य से देशभर में महंगाई एक भीषण समस्या बनकर उभरी है। डबल इंजन सरकार की भीष्म प्रतिज्ञा है कि खाद्य पदार्थों, पेट्रोल-डीजल व गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर आम लोगों को भूखा मार डालेंगे। उन्होंने तंज कसा कि पूर्व में महंगाई को डायन बताने वाले आज इसे महबूबा समझे हुए और इससे चिपके बैठे हुए है। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे लोग महंगाई रूपी प्रियतमा को दूर कर ही नहीं पा रहे हैं।

राजद नेता ने सोशल मीडिया के माध्यम से ये भी कहा कि केंद्र और बिहार की डबल इंजन सरकार की पूंजीपरस्त जनविरोधी नीतियों की मार ने निम्न और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ दी है। तेजस्वी ने कहा कि देशभर मे खाद्य पदार्थों, खाद्य तेल के दाम तो आसमान छू ही रहे थे। लेकिन अब खाना खरीदने के साथ- साथ खाना पकाना भी काफी महंगा हो गया है। उन्होंने बताया कि बीते आठ माह में घरेलू गैस की कीमतों में 190 रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। साथ ही बीते दो सप्ताह में भी 2 बार घरेलू गैस के दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि इससे तो लगता है कि मोदी सरकार और उसके विभाग कमर कस कर बैठ चुके हैं कि गरीबों का जीना मुहाल करके ही दम लेंगे।

तेजस्वी यादव ने अपना हमला जारी रखते हुए आगे लिखा कि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के जमकर कसीदे पढ़े, खूब महिमामंडन किया, भावुकता का चोगा पहन पहन कर स्वघोषित निर्धनता उन्मूलन के पुरोधा होने का दावा किया। वहीं उन्होंने कहा कि क्या आज इस सरकार में दम है कि ग्राम-ग्राम पहुंचकर उज्ज्वला योजना की समीक्षा करें। साथ ही देश के समक्ष इसकी वास्तविकता रखे। तेजस्वी यादव ने कहा कि आज गरीबों के घर में पड़े खाली एलपीजी सिलेंडर मुंह चिढ़ा रहे हैं।

वहीं तेजस्वी यादव ने यह भी याद कराया कि 2014 में 384 प्रति रसोई गैस के सिलिंडर कंधे पर ढो-ढोकर प्रदर्शन करने वाले लोग आज प्रति सिलेंडर के दाम करीब 1000 रुपये करने के बाद भी सत्ता में बैठकर चुप्पी साधे हुए हैं। चौतरफा महंगाई से तो गरीबों व मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका डाला ही जा रहा था। लेकिन अब रसोई गैस की कीमतों ने भी पेट पर लात मार दी है। वहीं तेजस्वी यादव ने भरोसा दिया कि बेरोजगारी, महंगाई और भुखमरी को लेकर सड़क से लेकर सदन तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि वो आम आदमी की हक के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

रोजगार को लेकर पूछा ये सवाल

राजद नेता तेजस्वी यादव ने अन्य ट्वीट में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर भी सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि एनडीए सरकार द्वारा बिहार के युवाओं और बेरोजगारों को 19 लाख नौकरियां देने के वादे का क्या हुआ? दो पीढ़ियों को बर्बाद करने वाली 16 वर्षों की नीतीश सरकार बताए कि उनकी रोजगार नीति क्या है? बेरोजगारी खत्म करने तथा उद्योग-धंधे स्थापित करने को लेकर सरकार का ब्लूप्रिंट और विजन क्या है?

राबड़ी देवी ने भी कसा तंज

राजद नेता राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर घरेलू गैस के दामों में हुई बढ़ोत्तरी पर तंज कसा है। राबड़ी देवी ने लिखा कि बिहार में रसोई गैस सिलेंडर के दाम करीब 1000 रुपये होने पर डबल इंजन सरकार में विश्वास जताने वाले सभी लोगों को हार्दिक बधाई। साथ ही तंज कसा कि महंगाई क्या अब डायन से इनकी बुआ बन गई है?

Next Story