Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेजस्वी ने पटना में रघुवंश और रामविलास पासवान की प्रतिमा लगाने की मांग फिर उठाई, सरकार से कही ये बात

राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की पहली पुण्यतिथि पर मुख्य कार्यक्रम मुजफ्फरपुर में आयोजित हुआ। जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। वहीं मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होते वक्त तेजस्वी यादव ने मांग उठाई कि दिवंगत नेता रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह की प्रतिमा पटना में लगनी चाहिए।

RJD leader Tejashwi Yadav raised demand for installation of statues of Raghuvansh Prasad Singh and Ram Vilas Paswan in Patna
X

मुजफ्फरपुर: तेजस्वी यादव 

भारत सरकार (Indian government) में पूर्व में मंत्री रहे, बिहार की सियासत के दो दिग्गज चेहरे जोकि अब नहीं रहे हैं। जिनके नाम हैं रघुवंश प्रसाद सिंह और रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) हैं। इन दोनों की नेताओं की याद में बिहार की राजधानी पटना (Patna) में इनकी प्रतिमा लगाने की मांग तेज हो गई है। मनरेगा मैन के नाम से जाने पहचाने गए राजनेता रघुवंश प्रसाद सिंह आज यानि सोमवार को पहली पुण्यतिथि है। रघुवंश प्रसाद की पहली पुण्यतिथि (Raghuvansh Prasad's first death anniversary) को लेकर मुख्य कार्यक्रम मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में आयोजित हो रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राजद नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) भी गए।

इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना से मुज्जफरपुर के के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान तेजस्वी यादव ने एक बार फिर अपनी मांग को उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार रघुवंश बाबू और रामविलास पासवान को उचित सम्मन दे। ये दोनों बिहार ही नहीं, बल्कि देश के नामचीन राजनेताओं में से एक थे। साथ ही तेजस्वी यादव ने मांग उठाई कि इन दोनों के नाम पर बिहार सरकार राजकीय समारोह भी घोषित करे। इसके अलावा इन दोनों नामचीन नेताओं की प्रतिमा पटना में लगाई जाए।

आपको बता दें रघुवंश प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि से एक दिन पूर्व पटना में ही रामविलास पासवान की बरसी यानी कि पहली पुण्यतिथि मनाई गई थी। जिसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल हुए थे। जहां चिराग पासवान ने बताया था कि रामविलास पासवान दलितों के बड़े नेता थे। साथ ही वो बिहार के अलावा देश के भी लोकप्रिय नेता रहे हैं। लंबे वक्त तक विभिन्न लोगों ने उनके साथ कार्य किया। साथ ही वो अपने मन सभी के लिए समान विचार रखते थे। इस वजह से उन्हें आम लोग ज्यादा चाहते थे। वो पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को अपना पुत्र समझते थे।

वहीं चिराग पासवान ने अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह की प्रतिमा लगाने की तेजस्वी यादव की मांग पर कहा था कि वो लोग भी चाहते हैं कि उनकी प्रतिमा लगे। जिनके लिए उन्होंने कार्य किया। भविष्य में वे लोग उनको समझ सकें। साथ उनके विचारों से प्रेरणा प्राप्त कर सकें।

वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज मुजफ्फरपुर पहुंचकर रघुवंश प्रसाद सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसकी तस्वीरें तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर भी शेयर की। जिसमें तेजस्वी यादव ने लिखा कि राजद के संस्थापक सदस्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री, मनरेगा जैसी ग्रामीण समावेशीकरण की योजना को धरातल पर उतारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वर्गीय रघुवंश बाबू के प्रथम परिनिर्वाण दिवस पर मुज़फ़्फ़रपुर में आयोजित स्मृति सभा में राजद परिवार की तरफ से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

और पढ़ें
Next Story