Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लालू फैमिली को इतनी देर से याद आया शहाबुद्दीन का परिवार, बेटे ओसामा से तेजप्रताप ने की मुलाकात

लालू यादव परिवार को करीब 13 दिनों के बाद शहाबुद्दीन परिवार की याद आई है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव गुरुवार को शहाबुद्दीन का परिवार से मिलने के लिए सीवान के प्रतापपुर पहुंचे हैं। शहाबुद्दीन का बीते दिनों कोरोना संक्रमण से दिल्ली में निधन हो गया था।

rjd leader tej pratap yadav reached pratappur siwan meets shahabuddin son osama bihar news in hindi
X

तेजप्रताप यादव ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से की मुलाकात।

पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Shahabuddin) के निधन के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (RJD chief Lalu Prasad Yadav) और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) की तरफ से जो व्यवहार किया गया, उस वजह से शहाबुद्दीन के समर्थकों (Shahabuddin supporters) में काफी गुस्सा था। तीन दिनों पहले सिवान में कई स्थानों पर लालू यादव और तेजस्वी यादव के पुतले फूंके गए। याद रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन का दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में पिछले दिनों में निधन हो गया था। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उनके पार्थिव शरीर को बिहार नहीं लाया जा सका था।

उस वक्त नेता प्रतिपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने शहाबुद्दीन के शव को सीवान लाने की इजाजत नहीं मिलने पर दु:ख जाहिर किया था। तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा था कि हम ईश्वर से मरहूम शहाबुद्दीन साहब की मगफिरत की दुआ करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उन्हें जन्नत में आला मकाम मिले। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। राजद उनके परिवार वालों के साथ हर मोड़ पर खड़ी रही है और भविष्य में भी साथ रहेगी।

ट्वीट के माध्यम से तेजस्वी यादव ने ये भी कहा था कि इलाज के सारे इंतजाम से लेकर मय्यत को घरवालों की मर्जी के मुताबिक उनके आबाई वतन सीवान में सुपुर्द-ए-खाक करने के लिए मैंने और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव जी ने खुद सभी कोशिशें कीं। परिजनों के सम्पर्क में रहे, लेकिन आखिरकार इजाजत नहीं मिल सकी। कहा कि अंत तक शासन-प्रशासन ने कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देकर अडियल रुख बनाए रखा। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस प्रशासन उन्हें कहीं और दफनाना चाह रही थी, पर कड़े प्रयासों के बाद कमिश्नर से बात कर परिजनों द्वारा दिए गए दो वैकल्पिक स्थानों में से एक आईटीओ कब्रिस्तान (दिल्ली) की अनुमति दिलाई गई।

जानकारी के अनुसार राजद नेता तेजप्रताप यादव (RJD leader Tej Pratap Yadav) बुधवार को ही शहाबुद्दीन के परिवार से मिलने प्रतापपुर जाने वाले थे। पर तेजप्रताप यादव को यह जानकारी मिली कि वहां के स्थानीय लोगों में लालू यादव परिवार के खिलाफ ज्यादा नाराजगी है। इस वजह से तेजप्रताप यादव ने बुधवार को अपना प्रतापपुर दौरा रद्द कर दिया था। इसके बाद वो गुरुवार को वहां पहुंचे है। अब देखना होगा कि शहाबुद्दीन के परिवार से मिलकर तेजप्रताप यादव कैसे डैमेज कन्ट्रोल करते हैं? राजद विधायक जितेंद्र राय ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने मरहूम पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन साहब के बेटे जनाब ओसामा साहब (Osama sahib) से मिलकर सांतवना दी।

Next Story