Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजद ने चुनाव से पहले महेश्वर यादव समेत तीन विधायकों को पार्टी से किया बाहर

लालू यादव की पार्टी राजद ने अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर कर दिया है। राजद ने विधायक महेश्वर यादव, के प्रेमा चौधरी व फराज फातमी को पार्टी से 6 वर्ष के लिये पार्टी से निष्कासित किया है। वहीं बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले राजद द्वारा लिया गया यह बड़ा फैसला माना जा रहा है।

rjd expelled three of its mlas from the party before the bihar assembly elections
X
राजद प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव।

बिहार विधानसभा चुनाव से राजद ने अपने तीन विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इन सभी विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे हैं। साथ ही इन विधायकों का मंत्री श्याम रजाक के संपर्क में होना बताया जा रहा है। राजद से बाहर किये जाने वाले विधायकों में महेश्वर यादव, के प्रेमा चौधरी व फराज फातमी शामिल हैं। इन तीनों विधयकों को पार्टी से 6 वर्ष के लिये निष्कासित किया है। वहीं विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी द्वारा लिया गया यह बड़ा फैसला माना जा रहा है।

राजद प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने रविवार को ट्वीट कर तीनों विधायकों के निष्कासन की बात स्वीकारी है। जानकारी है कि तीनों विधायकों को राजद प्रमुख लालू यादव के निर्देश पर 6 वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है। जानकारी है कि ये तीनों एमएलए पहले से ही सत्ताधारी पार्टी जदयू में जाने का मन बना चुके हैं। गायघाट से विधायक महेश्वर प्रसाद यादव पार्टी में रहते हुए लगातार सीएम नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे। कई मौको पर ये राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर भी सवाल उठाते हुये नजर आये हैं।



इसके अलावा दरभंगा जिले के केवटी क्षेत्र से विधायक फराज फातमी के पिता अली अशरफ फातमी पहले ही जदयू पार्टी में शामिल हो चुके हैं। इसी के बाद से ही विधायक फराज फातमी के जदयू में शामिल होने की चर्चा चल रही है। ये भी कई मौकों पर सीएम नीतीश कुमार के पक्ष में बयान देते पाये गये हैं। इसके अलावा पातेपुर के विधायक प्रेमा चौधरी का भी राजद से मोह भंग हो जाने की खबरें हैं। इन्हीं आशंकाओं के बीच राजद ने इन विधायकों के पार्टी छोड़ने से पहले ही उन्हें बाहर कर दिया।

Next Story