Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

16 करोड़ के इंजेक्‍शन की जरूरत, अयांश के माता-पिता पहुंचे नीतीश के जनता दरबार, ना हो पाई मुलाकात

बिहार की राजधानी पटना निवासी मासूम अयांश दुलर्भ बीमारी से पीड़ित है। इसके उपचार के लिए 16 करोड़ रुपये के इंजेक्‍शन की जरूरत है। इसके लिए अयांश को लेकर उसके माता-पिता सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार में पहुंचे।

Request for injection of Rs 16 crore parents of Ayansh stopped outside CM Nitish Kumar Janata Darbar patna latest news
X

पटना: सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार के बाहर रोके गए अयांश के परिजन।

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) का रहने वाला 11 महीनों का बच्चा अयांश सिंह (Ayansh Singh) दुलर्भ बीमारी से ग्रस्त है। वहीं सोमवार को अयांश को लेकर उसके माता-पिता (Ayansh's parents) पटना में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के जनता दरबार (Public court) पहुंचे। लेकिन रजिस्‍ट्रेशन नहीं होने की वजह से अयांश समेत उनके माता-पिता को जनता दरबार से बाहर ही बिठा दिया गया। जानकारी के अनुसार अयांश का उपाचार केवल एक इंजेक्‍शन है और इसकी कीमत 16 करोड़ रुपये (Rs 16 crore injection) है।

पिता आलोक और माता नेहा अपने बेटे अयांश के उपचार को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से भी गुहार लगा चुके हैं। वहीं सोमवार को अयांश के माता-पिता इसी आशा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में भी पहुंचे। लेकिन इनका रजिस्‍ट्रेशन नहीं था। इस कारण अधिकारियों ने उन्‍हें बाहर ही रोक लिया और वहीं बैठा दिया। माता-पिता के मुताबिक जन्‍म के दो माह बाद ही अयांश का स्वास्थ्य खराब होना शुरू हो गया था। बच्चे अयांश को राजधानी पटना में कई डॉक्‍टरों को दिखाया गया।

आखिर में माता-पिता अयांश को लेकर बेंगलुरु निमहंस पहुंचे। यहां पांच डॉक्‍टरों की टीम ने बच्चे के स्वास्थ्य की जांच की। जहां अयांश गंभीर बीमारी स्‍पाइनल मस्‍कुलर अट्रॉफी से पीड़ित बताया गया। डॉक्‍टरों ने कहा कि यह एक दुलर्भ रोग है। इसका उपचार सिर्फ 16 करोड़ रुपये का इंजेक्‍शन है। साथ ही यह इंजेक्‍शन केवल अमेरिका में बनता है। इस इंजेक्‍शन को अमेरिका से ही मंगवाना पड़ेगा। अयांश के परिजन का कहना है कि 16 करोड़ रुपये की राशि उनके लिए बहुत बड़ी है। इसलिए वो लोगों से मदद मांगकर रुपये इक्‍ट्टा कर रहे हैं। इसी राशि का इंतजाम करने के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अभियान शुरू कर रखा है। इसी सिलसिले को लेकर अयांश के माता और पिता ने पीएम नरेन्‍द्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार से भी मदद की गुहार लगाई है।

पटना में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार चल रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को समाज कल्याण, खाद्य आपूर्ति, कृषि, लघु सिचाई, नगर विकास और पंचायती राज समेत अन्य विभागों की समस्याएं सुन रहे हैं। साथ ही इन शिकायतों के समाधान के लिए सीएम नीतीश कुमार अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दे रहे हैं।

Next Story