Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर साइबर ठगी जारी, दिल्ली पुलिस ने इस जिले में दबोचे तीन धंधेबाज

बिहार समेत पूरे देशभर में कोरोना महामारी से हाहाकर मचा हुआ है। वहीं कोरोना मरीज के लिए सबसे जरूरी चीज ऑक्सीजन की कालाबाजारी भी जारी है। बिहार के नालंदा में दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही साइबर ठगी के मामले का पर्दाफाश किया है।

raud in name of oxygen cylinder delhi police arrested three cyber thugs from nalanda bihar Coronavirus latest update
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना संक्रमण (Corona infection) कहर बरपा रहा है। वहीं कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच कुछ लोग दवाइयों, जरूरी मेडिकल उपकरणों और ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी (Black marketing of oxygen cylinders) करने में जुटे हुए हैं। साथ ही साइबर ठगी (Cyber fraud) को भी अंजाम दे रहे हैं। बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले में एक ऐसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर साइबर ठगी (Oxygen cylinder cyber swindle) के मामले का खुलासा हुआ है।

कोरोना संकट काल में ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर साइबर ठगी करने का केस सुर्खियों में हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर की साइबर ठगी के इन्हीं मामलों को लेकर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम (Crime Branch Team of Delhi Police) कई दिनों से नालंदा और शेखपुरा की खाक छान रही थी। इस बीच रविवार की दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने नालंदा पुलिस (Nalanda Police) के सहयोग तीन साइबर ठगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडरों की साबर ठगी मामले का एक आरोपी शेखपुरा में दबोच लिया गया है। नालंदा सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि एसपी के निर्देश पर दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ नालंदा पुलिस की एक टीम बनाई गई थी। इस संयुक्त टीम ने नालंदा जिले में अलग-अलग स्थानों से तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार इन ऑक्सीजन के साइबर ठगों में बिहार थाना क्षेत्र के नरसलीगंज गांव के रहने वाले मिथलेश कुमार, महलपर मोहल्ला के रहने वाले इन्द्रदेव मालाकार और दीपनगर थाना क्षेत्र के विजवनपर गांव के रहने वाले दीपक कुमार उर्फ शबनम शामिल हैं।

पुलिस ने इन सभी ऑक्सीजन साइबर ठगों के कब्जे से नगद रुपये, लैपटॉप आदि सामान बरामद किये गये हैं। दिल्ली पुलिस की टीम ऑक्सीजन साइबर ठगी के मामलों में अन्य जरूरी कार्रवाई कर रही है। छापेमारी टीम में बिहार थाना अध्यक्ष दीपक कुमार भी शामिल रहे।

Next Story