Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चूहों का कारनामा, बिना टिकट यात्रा करने के लिए मजबूर हुए ट्रेन यात्री, जानें पूरा मामला

बिहार के औरंगाबाद जिले से अजब-गजब मामला सामने आया है। यहां फेसर रेलवे स्टेशन पर चूहों ने कंप्यूटर के तार कुतर दिए हैं। इस वजह से यहां यात्रियों को टिकट भी नहीं मिल पा रहे हैं।

Rats cut computer wires at Fasar railway station in Aurangabad and train passengers are traveling without tickets bihar amazing news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर 

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद (Aurangabad) जिले के फेसर रेलवे स्टेशन (Phaser Railway Station) से हैरान करने वाला मामला (Amazing News) सामने आया है। फेसर रेलवे स्टेशन पर चूहों (Rats) ने कंप्यूटर सिस्टम से जुड़े तमाम तारों को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसकी वजह से अब यहां ट्रेन यात्रियों (train passengers) को टिकट नहीं मिल रहा है। इस कारण यात्रियों को बिना टिकट ही यात्रा करनी पड़ रही है। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

बताया गया है कि फेसर स्टेशन रेलवे स्टेशन पर कंप्यूटर सिस्टम के तारों को चूहों ने काट डाला है। सोमवार को जब फेसर स्टेशन रेलवे स्टेशन पर यात्री टिकट लेने के लिए पहुंचे तो जानकारी मिली कि टिकट बुकिंग का कार्य रुक गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार की सुबह से फेसर स्टेशन रेलवे स्टेशन पर भीड़ जुटी हुई है। लगभग दो सौ ट्रेन यात्री फेसर स्टेशन रेलवे स्टेशन पर पहुंचे हुए थे पर टिकट नहीं मिल सकी। यात्री इसे स्टेशन प्रबंधक की लापरवाही का परिणाम करार दे रहे हैं। यात्रियों का कहना है कि पहले से चीजों को दुरुस्त नहीं रखा जाता है। बिना टिकट के यात्रा करना कठिनाइयों से भरा हुआ है। फेसर स्टेशन रेलवे स्टेशन पर भभुआ- पटना इंटरसिटी, आसनसोल- वाराणसी पैसेंजर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय गया पैसेंजर, धनबाद-डेहरी पैसेंजर समेम कई अहम ट्रेनों का ठहराव होता है। साथ ही इन ट्रेनों में सवार होकर रोजाना सैकड़ों लोग काम करने अन्य जगहों के लिए जाते हैं।

मामले पर स्टेशन प्रबंधक अरुण कुमार ने कहा कि चूहों ने कंप्यूटर सिस्टम के तार काट डाले हैं। जिसकी वजह से टिकट काटने का कार्य थम गया है। मामले की जानकारी वरीय स्तर पर दे दी गई है। साथ ही टिकट के लिए अल्पकालिक व्यवस्था भी कर दी गई है। अनुग्रह नारायण रेलवे स्टेशन पर करीब 10 मिनट के लिए इन ट्रेनों का ठहराव होगा। इस दौरान वहां से ये यात्री अपने टिकट सकेंगे। यहीं यात्रियों को टिकट मुहैया कराया जाएगा, जिससे कि यात्रियों को आगे की यात्रा करने में दिक्कत ना हो सके।

और पढ़ें
Next Story