Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेसियों ने 'सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज' 'ढ़ोल की पोल' को लेकर खुलासा किया

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत कई कांग्रेस नेताओं ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर एनडीए सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेसियों ने एनडीए के शासन को नाकाराराज करार दिया है।

bihar assembly elections 2020 randeep surjewala issued a statement against pm narendra modi
X

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के खिलाफ दिया बयान।

Bihar Assembly Elections 2020: कांग्रेस महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, प्रवक्ता पवन खेडा और राष्ट्रीय मीडिया कॉर्डिनेटर अभय दुबे ने संयुक्त रूप से सोशल मीडिया पर एनडीए सरकार के खिलाफ बयान जारी किया है। रणदीप सुरजेवाला समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने एनडीए के शासन को 'नाकाराराज' करार दिया है। इसके साथ ही कांग्रेसियों नाकारा राज शब्द का अर्थ भी बताया है। कांग्रेस ने कहा कि जुमलेबाज व धोखेबाज को जोड़कर नाकाराराज बनता है। इसके अलावा कांग्रेसियों ने 'सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज' 'ढ़ोल की पोल' की हकीकत भी जनता के बीच रखने का दावा किया है।

कांग्रेसियों ने कहा कि वर्ष 2015 का विधानसभा का चुनाव याद करिये। उन्होंने कहा कि जब नीतीश कुमार बाबू कहते थे कि 'मिट्टी में मिल जायंगे, लेकिन भाजपा में नहीं जायेंगे' और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी कहते थे कि 'नीतीश कुमार के खून में धोखाधड़ी' है।

कांग्रेसियों ने कहा कि उस समय जमीन खिसकती देख पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिये 'सवा लाख करोड़ रुपये के जुमला पैकेज' की घोषणा की थी। इस घोषणा पर नीतीश कुमार ने तंज कसते हुये कहा था कि ऐसा लग रहा है कि नरेंद्र मोदी बिहार की बोली लगा रहे हैं। कांग्रेसियों ने कहा कि आज यह बात सब सच साबित हो रही है। कांग्रेसियों ने कहा कि फर्क सिर्फ इतना है कि जुमलेबाज और धोखेबाज ने मिलकर प्रजातंत्र का चीर हरण किया है। साथ ही इन्होंने पांच साल में मिलकर बिहार को नाकारा राज दिया है।

ये है सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज का सच

कांग्रेसियों ने कहा कि नरेंद्र मोदी - नीतीश कुमार बाबू का ये जुमला पैकेज 'जीरो पैकेज' साबित हुआ। उन्होंने कहा कि यह झूठ का पुलिंदा व बरगलाने का बंवडर निकला। कांग्रेस ने कहा कि सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज में से बिहार में 1559 करोड़ रुपये का ही कार्य पूरा हो पाया है। गृहमंत्री अमित शाह कहते हैं कि बिहार की तरक्की सवा लाख करोड़ रुपये के पैकेज की वजह से हुई है। कांग्रेसियों ने कहा कि झूठों के सरदार का सफेद झूठ देखकर बिहार की बदहाली का आंकलन किया जा सकता है।


कांग्रेसियों ने कहा कि इस पैकेज का एक बड़ा हिस्सा नरेंद्र मोदी ने नेशनल हाइवे से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं पर खर्च किया है। प्रमुख नदियों पर संपर्कता सुनिश्चत करने की परियोजनाओं को को लेकर भी इस धन का खर्च किये जाने की बातें कही गई हैं। इसके अलावा कांग्रेसियों ने नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार पर अन्य आरोप भी जड़े हैं।

Next Story