Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन पेड़ों को राखी बांध कर लें वृक्षों की रक्षा का संकल्प: सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने रक्षाबंधन के दिन अपने परिसर, आसपास के पेड़ों को राखी बांधकर वृक्षों की रक्षा उठाने का संकल्प लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से समारोह आयोजित कर पेड़ों को राखी बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया जाता रहा है। पर इस बार कोरोना की वजह से बड़े पैमाने पर आयोजित करना संभव नहीं है।

rakshabandhan tied rakhi to trees resolve to protect trees sushil modi
X
भाजपा नेता सुशील मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहारवासियों से तीन अगस्त को रक्षाबंधन के दिन अपने परिसर, आसपास के पेड़ों को राखी बांधकर वृक्षों की रक्षा उठाने का संकल्प लेने की अपील की है। साथ ही सुशील मोदी ने लोगों से 09 अगस्त को पृथ्वी दिवस पर भी एक-एक पौधा लगाने के लिये कहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में पिछले कुछ सालों से समारोह आयोजित कर पेड़ों को राखी बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया जाता रहा है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से बड़े पैमाने पर आयोजित करना संभव नहीं है। इसलिये ऐसे में हर व्यक्ति अपने परिसर, आसपास पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर वृक्ष व पर्यावरण के प्रति अपना लगाव प्रदर्शित करे।



डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि पिछले साल 'मिशन 2.51 करोड़ पौधारोपण' के तहत बिहार में पहले पृथ्वी दिवस पर 09 अगस्त को एक दिन में ढाई करोड़ पौधारोपण का लक्ष्य तय किया गया था। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक महीने पहले ही पौधारोपण का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है।

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बिहार में 09 अगस्त को पृथ्वी दिवस पर भी स्वयं सहायता समूह, जीविका दीदियों, आंगनबाड़ी केंद्रों, सेंट्रल पैरा मिलट्री फोर्स, सरकारी परिसरों, लोक उपक्रमों, चौपालों, मठ, मंदिर, कब्रिस्तान व वन विभाग और किसानों समेत आदि से एक-एक पौधा लगाने की अपील की है।

Next Story
Top