Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद से तोड़ लिया नाता, जदयू बोली - कल जलाई लालटेन आज पूरी तरह से जल गई

राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने आज पार्टी से अपना नाता तोड़ लिया है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिल्ली एम्स से लालू यादव को पत्र लिखकर राजद से इस्तीफा दिया है। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 सिर पर हैं। अब राजद की चिंतायें बढ़ सकती हैं। वहीं रघुवंश के इस्तीफे पर जदयू ने तंज कसा कि कल जलाई लालटेन व आज पूरी तरह से ही जल गई।

raghuvansh prasad singh broke ties with rjd
X
रघुवंश प्रसाद सिंह

राजद के वरिष्ठ नेता माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जाता है कि रघुवंश प्रसाद सिंह इस समय दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। जहां उनका किसी बीमारी के संबंध में उपचार चल रहा है। जानकारी है कि रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिल्ली एम्स से ही रादज पार्टी से इस्तीफा देने के लिये पत्र लिखा है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने इस पत्र को पार्टी प्रमुख लालू यादव के नाम लिखा है। जो चारा घोटालों के मामलों में सजायाफ्ता हैं व वर्तमान में रांची के रिम्स अस्पताल में अपनी बीमारियों का इलाज करा रहे हैं।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने लालू यादव को लिखे पत्र में कहा कि वे जननायक कपूरी ठाकुर के निधन के बाद से ही 32 वर्षों से राजद के साथ रहे हैं। इसके अलावा वे 32 सालों से लालू यादव के पीछे सदैव खड़े रहे। वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह ने लिखा कि पर अब राजद एवं अपके साथ खड़ा रहना मुमकिन नहीं है। इसलिये वे अब राजद पार्टी से अपनी पारी का अंत कर रहे हैं। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि इन वर्षों में मुझे पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपार स्नेह मिला। साथ ही उन्होंने अपनी पारी का अंत करने पर पार्टी कार्यकर्ताओं से झमा याचना भी की है। बिहार में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। ऐसी चर्चायें हैं कि रघुवंश प्रसाद के इस्तीफ से राजद की चिंतायें बढ़ सकती हैं।



घोटाले बॉय ने पूरी तरह से ही लालटेन जला डाली : निखिल मंडल

जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने गुरुवार को ट्वीट कर राजद से रघुवंश प्रसाद के इस्तीफा देने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बुधवार की रात घोटाले बॉय तेजस्वी ने ऐसा जलाया लालटेन कि फाइनली उनका लालटेन ही जल गया। उन्होंने कहा कि लालटेन पूरी तहर से जल जाने का अंजाम रघुवंश प्रसाद सिंह का इस्तीफा सामने है।



राजीव रंजन प्रसाद ने रघुवंध प्रसाद द्वारा उठाये गये कदम का किया स्वागत

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि रघुवंश प्रसाद का इस्तीफा राजद के ताबूत की आखरी कील है। जिस तरह से वो राजद में खुद को असहज महसूस कर रहे थे।उसका नतीजा यही होना था। वहीं राजीव रंजन प्रसाद ने रघुवंश प्रसाद के इस कदम को स्वागत योग्य बताया है।



घोटालेबाज़ों के बीच रहकर भी पाक-साफ रहे रघुवंश प्रसाद सिंह: 'हम'

'हम' के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेन्द्र कुमार मु्न्ना ने भी गुरुवार को ट्वीट कर राजद से रघुवंश प्रसाद का नाता टूट जाने पर बयान दिया है। धीरेन्द्र कुमार मु्न्ना ने कहा कि रघुवंश बाबू का राजद छोड़ने का मतलब राजद पार्टी का विनाश तय हो गया है। धीरेन्द्र कुमार मु्न्ना ने कहा कि घोटालेबाज़ों के बीच रहकर रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने दामन पर दाग नहीं आने दिया।




Next Story