Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 मार्च से प्राइवेट बस में सफर करने पर यात्रियों को देने होगा 20 फीसदी अधिक भाड़ा, जानिए वजह

बिहार में आज आधी रात से प्राइवेट बसों के भाड़े में बढ़ोतरी हो जाएगी। सोमवार से प्राइवेट बसों में यात्रा करने पर 20 फीसदी ज्यादा किराया का भार पड़ेगा। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन की ओर से सूबे की सभी रूटों पर प्राइवेट बसों के किराए में 20 फीसदी बढ़ाए जाने की घोषणा की गई है।

बस मालिकों ने की यात्री किराए में 40 प्रतिशत वृद्धि की मांग
X

बस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह (Bihar Motor Transport Federation President Uday Shankar Prasad Singh) ने रविवार को प्रदेश की सभी निजी बस मालिकों (Private bus owners) के लिए निर्देश दिया कि वो 15 मार्च से प्राइवेट बसों के भाड़े (Private bus fares) में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर लें। उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि 2018 में परिवहन विभाग (transport Department) ने बस किराए में जो बढ़ोतरी की थी। उसी को आधार मानकर यह 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी करनी है। यानी 15 मार्च से बिहार की हर प्राइवेट बस में यात्रा (Travel in private bus) करने वाले यात्री को 20 फीसदी ज्यादा भाड़ा देना पड़ेगा।

जनकारी के अनुसार पटना (Patna) में बैरिया (Barya) स्थित पेट्रोल पंप पर रविवार को फेडरेशन की राज्य कार्यकारिणी की बैठक (Federation's state executive meeting) हुई। इस दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol and diesel prices) में बढ़ोतरी होने के बावजूद भी परिवहन विभाग की ओर से भाड़े में बढ़ोतरी नहीं किया जाने पर गुस्सा जाहिर किया गया। वहीं पूर्व के फैसले में से 5 प्रतिशत कम किराये में बढ़ोतरी का निर्णय लिया गया।

फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 मार्च में बाद डीजल की कीमतों में कमी आने की संभावना जाहिर की है। पीएम मोदी की अपील का ध्यान रखते हुए 5 प्रतिशत की कमी लाकर 25 के स्थान पर 20 फीसदी किराया वृद्धि का ऐलान किया गया है।उदय शंकर प्रसाद सिंह ने यह भी कहा कि परिवहन विभाग की ओर से भाड़े की वृद्धि के लिए पहल करनी चाहिए थी। परिवहन विभाग की ओर से कोई पहल नहीं किए जाने पर मजबूरी में यह निर्णय लिया गया है।

जानें वर्तमान और बढ़ा हुआ किराया

पटना से मधुबनी : 270 रुपये से 305 रुपये

पटना से मुजफ्फरपुर: 130 से 150 रुपये

पटना से सीतामढ़ी : 230 रुपये से 280 रुपये

पटना से हाजीपुर : 100 रुपये से 130 रुपये

पटना से भिट्ठामोड़: 300 रुपये से 340 रुपये

पटना से लदनिया : 350 रुपये से 390 रुपये

पटना से बेतिया : 310 रुपये से 360 रुपये

पटना से जयनगर: 325 रुपये से 370 रुपये

पटना से लौकहा: 350 रुपये से 390 रुपये

पटना से दरभंगा: 230 रुपये से 260 रुपये

Next Story