Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने का लिया संकल्प, हम सब भी करें शुरुआत: चिराग पासवान

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल क़िले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक फॉर वर्ल्ड के नारे के साथ देश को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है। साथ ही चिराग पासवान ने कहा कि हम सब को भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने की शुरुआत कर देनी चाहिये।

prime minister narendra modi pledges to make the country self reliant let us all start chirag paswan
X
एलजेपी नेता चिराग पासवान

एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को ट्वीट कर सभी देशवासियों भारत को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 7वीं बार स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर लाल क़िले से देश को सम्बोधित किया है।

चिराग ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में 'मेक फॉर वर्ल्ड' का नारा देकर भारत को आत्म निर्भर बनाने का संकल्प लिया। वहीं चिराग पासवान ने कहा कि आइए हम सब भी मिल कर इस नारे को दोहराए और आत्मनिर्भर भारत बनाने की शुरुआत करें। चिराग पासवान ने अन्य ट्वीट में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी देशवासियों और प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनायें दी हैं।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं। आइए हम सब मिलकर आजादी के इस पर्व पर भारत के मज़बूत निर्माण में सहयोग का संकल्प ले।



भारत जरूर बनेगा आत्मनिर्भर : नित्यानंद राय

केंद्र सरकार में राज्य मंत्री एवं भाजपा नेता नित्यानंद राय ने ट्वीट कर कहा कि मुझे विश्वास है कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा। वहीं उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं और मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इसके अलावा मुझे मेरे हिंदुस्तान की सोच-अप्रोच पर भरोसा है। नित्यानंद राय ने कहा कि इतिहास गवाह है कि भारत एक बार जो ठान लेता है तो उसे भारत पूरा करके की दिखाता है।

वहीं नित्यानंद राय ने कहा कि उस कालखंड में विस्तारवाद की सोच वालों ने दुनिया में जहां भी फैल सकते थे। उन्होंने फैलने की कोशिश की। लेकिन भारत का आजादी आंदोलन दुनिया में एक प्रेरणा पुंज बन गया। दिव्य स्तंभ बन गया व दुनिया में आजादी की अलख जगी।




Next Story