Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाथरस मामला: राबड़ी देवी बोलीं- क्या यही है राम राज्य, जहां दलितों की कोई इज्जत नहीं!

बिहार में भी यूपी के हाथरस के मामले को लेकर सियासत गरमा गई है व विपक्षी भाजपा को घेर रहे हैं। मामले पर राजद नेता राबड़ी देवी ने कहा कि क्या यही है राम राज्य जहां दलितों की कोई इज़्ज़त नहीं होती है? वहीं कन्हैया कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव व कांग्रेस नेता डॉ मदन मोहन झा द्वारा पीड़िता के शव का परिवार को अंतिम संस्कार नहीं करने दिये जाने पर नाराजगी जाहिर की गई है।

हाथरस केस: फोरेंसिक रिपोर्ट में नहीं हुई रेप की पुष्टि, एडीजी बोले - कोई जान बुझकर मामले को जातिवादी रंग दे रहा
X
यूपी के हाथरस का मामला।

बिहार में भी यूपी के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत के मामले को लेकर सियासत गरमा गई है। सूबे में विपक्षी मामले को लेकर भाजपा को घेर रहे हैं। बिहार की पूर्व सीएम एवं राजद नेता राबड़ी देवी ने हाथरस मामले पर कहा कि संवेदनहीनता, हैवानियत की सारी हदें पहले बलात्कारियों ने पार की और अब सरकार द्वारा ऐसा किया गया है। राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि पहले मामले को रफ़ा-दफ़ा करने का असफल प्रयास किया गया। उसके बाद परिजनों की लाखों मिन्नतें के बावजूद विधि विधान द्वारा अंतिम संस्कार नहीं करने दिया गया। क्या यही है राम राज्य जहां दलितों की कोई इज़्ज़त नहीं?



देश जानना चाहता है सही धाराओं में क्यों नहीं दर्ज हुआ मामला: कन्हैया कुमार

जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने भी ट्वीट के जरिये हाथरस मामले में बरती गई लापरवाही को लेकर सवाल उठाया है। कन्हैया कुमार ने कहा कि हाथरस मामले में देश जानना चाहता है कि सही धाराओं में एफआईआर क्यों दर्ज नहीं की गई? मामले की कार्रवाई में इतनी देरी क्यों की गई? पीड़िता का पार्थिव शरीर परिवार को अंतिम संस्कार के लिए क्यों नहीं दिया गया? परिवार व प्रशासन के बयान आपस में विरोधी क्यों हैं? कन्हैया कुमार ने संदेह जाहिर किया कि क्या इसके पीछे राजनीतिक दबाव काम कर रहा है?



मामले पर चुप्पी तोड़े पीएम नरेंद्र मोदी: डॉ मदन मोहन झा

बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने भी ट्वीट कर यूपी के हाथरस मामले पर दुख जाहिर किया है। वहीं डॉ मदन मोहन झा ने हाथरस मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी से चुप्पी तोड़ने की अपील की है। मदन मोहन झा ने कहा कि किसी को अपनी बेटी के अंतिम संस्कार का हक़ छिन लेने से बढ़ा अपराध कुछ नही हो सकता है।



तेजस्वी यादव ने मामले पर सरकार और पुलिस को कठघरे में खड़ा किया

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट के माध्यम से हाथरस मामले पर सरकार और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाये हैं। तेजस्वी यादव ने लिखा कि जघन्य 'हाथरस सामुहिक बलात्कार व हत्याकांड' ने सरकार, पुलिस प्रशासन और न्याय व्यवस्था को कठघरे में खड़ा किया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा ने अपने स्त्री व दलित विरोधी चरित्र को एक बार फिर रेखांकित किया है। देश समझ चुका है कि 'बेटी बचाओ' एक चेतावनी थी। वहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि बेटियों से अगर हो प्यार तो एनडीए को करो तिरस्कार।




Next Story