Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शॉपिंग के लिए निकले दूल्हे का बदमाशों ने कर लिया अपहरण, पुलिस ने समय रहते की ये कार्रवाई

बिहार के गया जिले में बदमाशों ने शादी से पहले ही एक दूल्हे को उसके दोस्त के साथ अगवा कर लिया। दूल्हा सौरभ कुमार अपने दोस्त अजित कुमार के साथ शादी की शॉपिंग करने के लिए मोटरसाइकिल से निकला था।

police rescued groom who was kidnapped before marriage kidnappers caught in gaya bihar crime news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में अपहरण (kidnapping) समेत तमाम तरह की आपराधिक वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। अब ताजा मामला गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के मायापुर से सामने आया है। यहां पर बदमाशों ने शादी से पहले ही एक दूल्हे को अगवा (groom kidnapped before marriage) कर लिया। वहीं जानकारी मिल रही है कि पुलिस (Police) ने भी दूल्हे के अपहरण मामले को पूरी गंभीरता से लिया और पूरे मामले को सुलझा लिया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम में गया के मानपुर से दुल्हे और उसके एक दोस्त अजित कुमार का अपहरणकर्ताओं ने अपहरण कर लिया था। फतेहपुर थाना इलाके के मायापुर निवासी सौरभ कुमार अपने दोस्त अंजित कुमार के साथ शादी की शॉपिंग करने मोटरसाइकिल से गया निकला था। इस बीच मानपुर में करीब आधा दर्जन की संख्या में रहे बदमाशों ने दूल्हा व उसके दोस्त का अपहरण कर लिया।

बताया जा रहा है कि दूल्हा व उसके दोस्त को छोड़ने की एवज में पहले बदमाशों ने परिजनों से पहले 5 लाख रुपये की फिरौती की मांग की। परिजनों का बदमाशों से इन दोनों की रिहाई के लिए फिर 2.5 लाख रुपये में मामला तय हो गया। बदमाशों की ओर से फिरौती नहीं मिलने की स्थिति में दूल्हे को जान से मार देने की धमकी भी दी गई।

मामले की जानकारी परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद गया पुलिस ने वजीरगंज डीएसपी, तकनीकी शाखा के पुलिसकर्मी और कई थानों की पुलिस की एक एसआईटी टीम का गठन इस अपहरण मामले को सुलझाने के लिए किया गया। बदमाशों की ओर से गया के मानपुर प्रखण्ड के बुनियादगंज थाना इलाके के पोखर सूर्यमन्दिर के पास परिजनों को पैसा लेकर बुलाया गया था। इस दौरान एसआईटी टीम के पुलिस कर्मियों ने आसपास के क्षेत्रों की घेराबंदी कर पल्सर बाइक से आए 3 अपहरणकर्ताओं को धर दबोच लिया।

गिरफ्तार बदमाशों में कुख्यात कारू सिंह, रौशन पासवान व चन्दन कुमार शामिल हैं। पुलिस जानकारी के अनुसार गिरफ्त में आए कारू सिंह पर गया के डेल्हा, मुफ्फसिल और औरंगाबाद के मदनपुर थाना में अपहरण समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस गिरफ्त में आए अन्य बदमाशों का भी आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। वहीं पुलिस मामले के चार 4 फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पुलिस टीम ने गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से 2 बाइक, 3 मोबाइल फोन, 1 देशी कट्टा तथा 2 जिंदा कारतूस को बरामद किया है। दूल्हा सौरव की शादी इस महीने में 27 जून को होनी है। बदमाशों ने इस दौरान दोनों युवकों की बुरी तरह से पिटाई भी की थी।

Next Story