Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी ने पासवान की पहली बरसी पर लिखी चिट्ठी, बोले- उनके जीवन से काफी कुछ सीख सकते हैं युवा

रामविलास पासवान की पहली बरसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र लिखा है। जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि उनके जीवन से युवा राजनेता बहुत कुछ सीख सकते हैं। वहीं चिराग पासवान ने इस पत्र को सोशल मीडिया पर जारी करके पीएम मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है।

PM Narendra Modi wrote letter on first anniversary of Ram Vilas Paswan LJP leader Chirag Paswan expressed gratitude bihar latest news
X

पीएम नरेंद्र मोदी 

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में कृष्णापुरी स्थित एलजेपी नेता चिराग पासवान (LJP leader Chirag Paswan) के आवास पर उनके पिता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की बरसी (Ram Vilas Paswan's death anniversary) का आयोजित की जा रही है। इस समारोह में कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए एक चिट्ठी लिखी है। वहीं चिराग पासवान ने इस चिट्ठी को फेसबुक पर शेयर करते हुए पीएम मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है।

चिराग पासवान ने फेसबुक पर लिखा है कि पिता जी के बरसी के दिन आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी का संदेश प्राप्त हुआ है। श्रीमान आपने पिता जी के पूरे जीवन के सारांश को अपने शब्दों में पिरो कर उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों का सम्मान किया है। साथ ही उनके प्रति अपने स्नेह को प्रदर्शित किया है। यह चिट्ठी मुझे व परिवार को इस दुःख की घड़ी में शक्ति प्रदान करती है। आप का प्यार और आशीर्वाद हमेशा बना रहे।

पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि बिहार के गौरव, देश के महान सपूत व सामाजिक न्याय के लिए बुलंद आवाज करते रहे स्वर्गीय राम विलास पासवान जी को मैं अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। यह मेरे लिए काफी भावुक दिन है। आज मेरे द्वारा उन्हें ना सिर्फ अपने आत्मीय मित्र के तौर पर याद किया जा रहा है। बल्कि भारतीय सियासत में उनके जाने से जो कमी उत्पन्न हुआ है, उसे भी मैं महसूस कर रहा हूं। आजाद भारत के सियासी इतिहास में राम विलास पासवान का हमेशा ऊंचा रहेगा। वह एक बहुत ही सामान्य पृष्ठभूमि से उठकर शीर्ष तक पहुंचे थे।

उनके जीवन से सीख सकते हैं युवा राजनेता

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा है कि जो युवा राजनेता देश सेवा करना चाहते हैं। वो राम विलास पासवान के जीवन से बहुत कुछ सीख सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार के छह साल में भी उन्होंने इसी ऊर्जा के साथ खुद को जनहित से संबंधित फैसलों के लिए समर्पित रखा। पासवान के प्रयासों से ही देश को उपभोक्ता अधिकार व पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन प्रणाली से संबंधित कई प्रभावी कदम उठाने में दिशा मिली। आज जो युवा सियासत को जानना व समझना चाहते हैं या फिर सियासत के जरिए देश सेवा करना चाहते हैं। उन्हें राम विलास पासवान जी का जीवन से बहुत कुछ सिखा सकता है।

और पढ़ें
Next Story