Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी बोले- बिहार की धरती ने विश्व को दी है लोकतंत्र की शिक्षा, जदयू ने कहा - यहां जेल में भी हैं 'कुछ लोग'

हरिवंश नारायण सिंह द्वारा उनके ही खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को अपने घर से लाकर चाय पिलाई गई। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हरिवंश के व्यक्तितव की प्रशंसा की। साथ ही कहा कि बिहार की धरती ने विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी है। वहीं जदयू ने कहा कि बिहार में कुछ लोग ऐसे भी हैं। जो जेल और बेल पर हैं।

pm narendra modi said that the land of bihar has given education of democracy to the world
X
पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा हरिवंश नारायण सिंह के व्यक्तितव की सराहना गई।

जदयू प्रवक्ता डॉ अजय आलोक ने मंगलवार को ट्वीट के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी के बयान का समर्थन किया है। जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि बिहार की धरती लोकतंत्र की उपजाऊ ज़मीन है। अजय आलोक ने कहा कि बिहार में सभी लोग महात्मा गांधी, राजेंद्र बाबू , लोहिया, कर्पुरी ठाकुर के आदर्शों को अपना कर आगे तो बढ़े हैं। लेकिन इन महान व्यक्तितव के आचरण को यदि किसी ने अपने जीवन में उतारा है तो वे नीतीश कुमार और हरिवंश नारायण सिंह जैसे ही लोग हैं। अजय आलोक ने कहा कि जिसकी वजह से आज नीतीश कुमार और हरिवंश नारायण सिंह बाबू जैसे लोग लोकतंत्र के मंदिर में प्रतिष्ठित पदों पर आसीन हैं। वहीं अजय आलोक ने बिना नाम लिये बिहार के पूर्व सीएम एवं राजद प्रमुख लालू यादव पर तंज कसते हुये कहा कि बिहार में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जेल और बेल पर हैं।



पीएम मोदी ने हरिवंश नारायण के व्यक्तितव की सनाहना की

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट के माध्यम से बताया कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी। पीएम मादी ने कहा कि आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने हरिवंश नारायण सिंह ने जो किया है। वह वाक्या सभी लोकतंत्र प्रेमियों को प्रेरित व आनंदित करने वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि सभी ने देखा कि दो दिन पहले ही लोकतंत्र के मंदिर में हरिवंश नारायण सिंह को किस प्रकार अपमानित किया गया। उन पर हमला किया गया। इसके बाद वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। पीएम मोदी ने कहा कि पर आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश नारायण सिंह ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वाक्या हरिवंश नारायण सिंह की महानता व उदारता का प्रदर्शन करता है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने हरिवंश के इस सर्म्पण के लिये उन्हें बहुत-बहुत बधाई दी।

Next Story