Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय के युवा किसान ब्रजेश से हुये प्रभावित, डेयरी का काम समझने के लिये गुजरात आने का दिया न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान बेगूसराय के युवा किसान ब्रजेश से बातचीत कर काफी प्रभावित हुए। इस पर पीएम मोदी ने ब्रजेश को डेयरी का काम समझने के लिये गुजरात आने का न्योता दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेगूसराय के युवा किसान ब्रजेश से हुये प्रभावित, डेयरी का काम समझने के लिये गुजरात आने का दिया न्योता
X
पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से बिहार को मत्सय संपदा योजनाओं के तहत करोड़ों रुपयें की सुविधाओं की सौगात दी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर बेगूसराय के नौजवान किसान ब्रजेश से बातचीत भी की। इस दौरान पीएम मोदी ब्रजेश से काफी प्रभावित हुए।

इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा ब्रजेश के कार्यों की सराहना भी गई। साथ ही पीएम मोदी ने युवा किसान ब्रजेश को कोरोना दौर खत्म हो जाने के बाद गुजरात आने का न्योता भी दे दिया। ताकि युवा किसान गुजरात जाकर डेयरी का काम और अच्छी तरह से समझ सके।

साथ ही पीएम मोदी ने ब्रजेश से अपने ही जैसे अन्य किसानों को भी चुनने के लिये कहा है। ताकि वे भी ब्रजेश के साथ गुजरात जाकर डेयरी का काम अच्छी तरह से समझ कर आयें। पीएम मोदी ने ब्रजेश एवं अन्य किसानों को गुजरात भेजे जाने के लिये स्थानीय सांसद व केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह से मदद करने के लिये अनुरोध किया है।



मछली पालन से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा : गिरिराज सिंह

बेगूसराय सांसद एवं केंद्रीय पशुपालन मंत्री मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अब इस सदी में नीली क्रांति यानि मछली पालन से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा। साथ ही डेयरी से जुड़े काम, शहद उत्पादन से जुड़े कामों को प्रगित दी जायेगी। गिरिराज सिंह ने कहा कि जिससे हमारे गांवों को और समृद्ध और सशक्त बनाया जा सके। गिरिराज सिंह ने कहा कि इसी को ध्यान में रखकर पीएमएमसीवाई बनाया गया है।




Next Story