Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कनाडा में बिहार की पहचान के साथ आगे बढ़ रहा यह शख्स, अपनी कार की नंबर प्लेट पर लिखवा रखा 'BIHAR'

कनाडा में एक प्रवासी भारतीय शख्स ने अपनी कार की नंबर प्लेट पर 'BIHAR' लिखवा रखा है। वीडियो के माध्यम से उसने यह भी विस्तार से बताया कि उसने इसे कैसे छपवाया है।

person of Patna BIHAR written on your car number plate In Canada Amazing news
X

कनाडा: वायरल तस्वीर

हिन्दुस्तान (India) में तो आपने विभिन्न वाहनों की नंबर प्लेट (vehicle number plate) पर भिन्न-भिन्न प्रकार की लिखी हुई पंक्तियों को देगा होगा। पर क्या आपने कभी किसी भारतीय (Indian) द्वारा ऐसा ही कार्य विदेश में करते हुए देखा गया है? शायद आपका उत्तर ना ही होगा। पर एक शख्स है, जिसने कनाडा (Canada) में अपनी कार की नंबर प्लेट पर ऐसा कुछ लिखवा रखा है कि जिसकी ओर हर किसी का ध्यान चला गया है।

तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कनाडा में एक प्रवासी भारतीय शख्स ने अपनी कार की नंबर प्लेट पर 'BIHAR' लिखवा रखा है। वीडियो के माध्यम से उसने उस बात का जिक्र किया है कि वह यह छपवाने में कैसे कामयाब हुआ। यह वीडियो उक्त शख्स ने Youtube पर जारी की है। वीडियो का शीर्षक है कि 'मुझे कनाडा में अपनी कार के लिए नंबर प्लेट पर BIHAR कैसे मिला?'

कनाडा के इस 'प्राउड बिहारी' शख्स का नाम बशर हबीबुल्लाह (Bashshar Habibullah) बताया गया है। बशर द्वारा अपने फेसबुक (Facebook) प्रोफाइल में स्वयं को बिहार (Bihar) के पटना (patna) का रहने वाला करार दिया है। इन दिनों बशर हबीबुल्लाह कनाडा के Winnipeg (Manitoba) में रह रहे हैं। बशर हबीबुल्लाह का एक यूट्यूब (Youtube) चैनल भी है। इस चैनल पर बशर हबीबुल्लाह ने यह वीडियो जारी करके BIHAR नंबर प्लेट लेने की पूरी स्टोरी सभी के सामने रखी है। इस वीडियो में बशर हबीबुल्लाह बताते हैं कि कनाडा में काफी संख्या में पंजाबी लोग रहते हैं। जब उन्होंने इन लोगों के वाहनों पर भिन्न-भिन्न प्रकार से PUNJAB लिखी हुईं नंबर प्लेट देखी तो उन्हें भी ऐसा कुछ करने की इच्छा हुई। जिससे कि वह BIHAR की पहचान को कनाडा में भी लेकर आगे बढ़ सकें। फिर उन्होंने पूरी जानकारी हासिल की। इस पर ज्ञात हुआ कि कनाडा में रहे रहे अप्रवासी लोग भी कानूनी तौर पर अपने इच्छा की नंबर प्लेट हासिल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेज व और पसंदीदा नंबर प्लेट की फीस भरनी होगी। फिर किस बात का था इंतजार, बशर हबीबुल्लाह कुछ दिन के भीतर ही सभी प्रक्रियाएं पूरा करके अपनी कार पर भी BIHAR की नंबर प्लेट लगवा ली।

और पढ़ें
Next Story