Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेटी को पिता का नाम दिलाने के लिए मां ने लगाई गुहार, शादी का झांसा देकर दो बच्चों के बाप ने किया यौन शौषण

बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां दो बच्चों के पिता ने शादी का झांसा देकर डांस करने वाली एक लड़की के साथ चार वर्षों तक यौन शौषण किया। इस बीच युवती ने एक बच्ची को जन्म दे दिया।

patna rape and sexual exploitation on pretext of marriage with dancer girl FIR registers in women police station bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में महिलाओं पर क्राइम की वारदातें (Crime incidents on women) कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना (Patna) से सटे पटनासिटी (Patncity) से सामने आया है। जानकारी के अनुसार पटनासिटी इलाके में शादी का झांसा (marrying) देकर एक नर्तकी का यौन शोषण (Sexual abuse of dancer) किया गया। पीड़िता युवती (Victim girl) ने गर्दनीबाग महिला थाने में शख्स के खिलाफ शिकायत देकर इंसाफ के लिए गुहार (Plead for justice in women police station) लगाई है। पीड़िता की शिकायत के अनुसार पटनासिटी के गुलजारबाग के रहने वाली युवती शशि (काल्पनिक नाम) की एक कार्यक्रम के दौरान दीपक नाम के शख्स के साथ जान-पहचान हो गई। धीरे-धीरे इन दोनों की पहचान दोस्ती में बदली और बाद में दोनों के बीच गहरा प्यार हो गया।

मंगलवार को पीड़िता शशि अपनी चार महीने की बच्ची को साथ लेकर गर्दनीबाग महिला थाने पहुंची और उसने आरोपी दीपक के खिलाफ शिकायत दी। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि जब दीपक से जान-पहचान बढ़ गई तो हम दोनों आपस में मिलने-जुलने लगे। इस बीच दीपन मुझसे शादी करने का वादा किया व मैं उसकी बातों के झांसे में आ गई। इसके बाद करीब 4 साल तक दीपक और मैं एक साथ पति-पत्नी की तरह रहे। इस बीच मुझे ज्ञात हुआ कि मैं मां बनने वाली हूं तो मैंने इस बात की जानकारी दीपक दी। इसके बाद से ही दीपक ने मुझसे किनारा करना शुरू कर दिया। समय गुजरा और चार चार महीने पहले मैंने एक बच्ची को जन्म दे दिया। इसके बाद दीपक ने मुझको चरित्रहीन और नाचने गाने वाली कहकर ठुकरा दिया। साथ ही मेरी बच्ची को अपनाने से साफ इनकार कर दिया।

शिकायत के अनुसार पीड़िता को अभी कुछ दिन पहले ही पता चला की दीपक पहले से ही शादीशुदा है व दो बच्चों का बाप है। पीड़िता ने बताया कि अब जब मैं अपनी बच्ची को बाप का नाम देना चाहती हूं तो दीपक मुझको अश्लील संदेश भेजता है। साथ ही अपने भाइयों के साथ मिलकर अब मुझको जान से मार देने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने कहा कि अब मेरे पास महिला थाना के अलावा और कोई रास्ता बाकी नहीं बचा है। यहीं से मुझे और मेरी मासूम बेटी को न्याय मिल सकता है। साथ ही पीड़िता ने आरोप लगाया कि ना जाने अब तक दीपक मेरे जैसी कितनी लड़कियों की जिंदगी बर्बाद चुका है और ऐसे ही ही समाज में खुला घूम रहा है।

Next Story