Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना लौटते ही नीतीश पर हमलावर हुए तेजस्वी यादव, चिराग पासवान के प्रति जताई सहानुभूति

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना लौटते ही सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ निशाना साधा है। नीतीश कुमार के नई दिल्ली दौर पर तेजस्वी ने कहा कि उनकी जोड़ तोड़ की सियासत से हर कोई वाकिफ है। ये ऐसे ही सरकार बनाते रहे हैं। साथ ही चिराग को लेकर तेजस्वी ने सहानुभूति जाहिर की।

patna Politics tejashwi yadav blames JDU and Nitish Kumar for LJP broken chirag paswan news
X

बिहार सियासत

बिहार (Bihar) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) करीब दो महीने के बाद बुधवार को पटना (Patna) पहुंचे। तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर उतरते ही सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और बिहार सरकार के खिलाफ जोरदार हमला बोला। तेजस्वी ने कोरोना काल में बिहार सरकार (Bihar Government) को असफल बताते हुए कहा कि कोरोना के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने सभी जनप्रतिनिधियों और प्रभारी मंत्रियों के हाथ बांध रखे हैं। जिसकी वजह से कोई भी जनप्रतिनिधी कुछ भी मदद नहीं कर पा रहे हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है। पर नीतीश कुमार इन दिक्कतों को देखने की बजाय सियासी जोड़ तोड़ में लगे हुए हैं। तेजस्वी ने कहा बिहार के करीब 27 जिलों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये के आंकड़े को पार कर गए हैं। लकिन इसको लेकर नीतीश कुमार चिंतित नहीं हैं।

एलजेपी की टूट के पीछे जदयू का हाथ बताया

राजद नेता तेजस्वी यादव ने एलजेपी (LJP) की टूट के लिए जदयू (JDU) और नीतीश कुमार को मास्टरमाइंड करार दिया है। तेजस्वी ने कहा कि एलजेपी को किसने तोड़ा यह सभी जानते हैं। एलजेपी को 2005 और 2010 में भी तोड़ने की कोशिशें की गई थीं। एलजेपी का जब कोई भी सांसद नहीं था, उस वक्त लालू प्रसाद यादव ने रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा था। नीतीश कुमार जितना ध्यान दूसरी दलों को तोड़ने में लगाते हैं, यदि वे उतना ध्यान बिहार के विकास में लगाते तो परिणाम बेहतर होता। तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि वो अपने बचे हुए दिन को संभालने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

नीतीश कुमार नहीं जानते क, ख, ग, घ

गत दिनों एलजेपी की टूट पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि वो इस मामले को लेकर कुछ नहीं जानते केवल कुछ लोग अपनी पॉपुलरटी के लिए उनका नाम भंजाते रहते हैं। नीतीश के इन शब्दों पर तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार जी तो यह भी कहेंगे कि उनको क, ख, ग, घ भी नहीं आता है। ना तो वे समाचार पत्र पढ़ते हैं व ना ही कोई समाचार देखते हैं। सबको मालूम है कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को किसने और किस तरह से तोड़ा है।

चिराग पासवान को दिया ये ऑफर

राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान (Chirag Paswan) का पक्ष लेते हुए कहा कि अब चिराग पासवान को तय करना है कि वो आरएसएस (RSS) के बंच ऑफ थॉट्स के साथ रहेंगे या बाबा भीमराव अंबेडकर के संविधान बचाने वालों के साथ रहेंगे। चिराग पासावान जिसके साथ रहना पसंद करेंगे यह उनको ही निर्धारित कराना है।

Next Story