Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंजीनियर रविंद्र के आवास से मिला डेढ़ करोड़ नकद, 67 लाख के आभूषण और जमीनों के पेपर

बिहार की राजधानी पटना में निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार के आवास पर छापेमारी की है। इस दौरान टीम ने रविंद्र कुमार के घर छापेमारी से अकूत संपत्ति बरामद की। रविंद्र को एक बीजेपी विधायक का करीबी बताया जा रहा है।

patna one crore 43 lakh cash jewellery of 67 lakh dozens of land papers found from dhankuber engineer ravindra kumar house bihar latest news
X

पटना: प्रतीकात्मक तस्वीर

निगरानी विभाग ने आज बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में एक बड़े धनकुबेर कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार (Executive Engineer Ravindra Kumar) के ठिकानों पर छापा (raid) मारा। जहां से निगरानी टीम को अकूत संपत्ति के कागजात भी मिले। पटना के पुनाईचक क्षेत्र में में अभियंता रविंद्र कुमार के आवास पर हुई छापेमारी कार्रवाई में मिली संपत्ति को देखकर अधिकारियों के भी होश उड़ गए।

निगरानी विभाग को अब तक की कार्रवाई में एक करोड़ 60 लाख से ज्यादा नकद, 67 लाख के ज्यादा के सोने-चांदी के आभूषण, 53 लाख रुपये के एसबीआई (SBI) बैंक की दर्जनों पासबुक मिली हैं। निगारी विभाग की टीम ने इन सभी चीजों को जब्त कर लिया है। बीमा से जुड़े पेपर के साथ-साथ 6 से 8 जगहों पर जमीन में निवेश के करने के पेपर मिले हैं।

निगरानी डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह की अगुवाई में 12 से ज्यादा अफसर बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में पदस्थापित कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार के घर में तलाशी अभियान में जुटे हुए हैं। निगरानी टीम की यह छापेमारी कार्रवाई अभी भी जारी है। बरामद संपत्ति का आकलन और भी अधिक बढ़ने की उम्मीद है। वैसे निगरानी विभाग की टीम ने कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार के खिलाफ 1 करोड़ 47 लाख के करीब आय से बहुत ज्यादा संपत्ति मिलने (Case for getting disproportionate assets) पर डीए मामला दर्ज किया था।

जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग की टीम ने गुरुवार को रविंद्र कुमार के खिलाफ कोर्ट से वारंट भी लिया था। इतनी अकूत संपत्ति मिले पर आकलन करने में समय लग सकता है। पथ निर्माण विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रविंद्र कुमार कुछ दिनों पहले हाजीपुर में तैनात थे। बीते 22 जून को रविंद्र कुमार का ट्रांस्फर बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन पटना में किया गया था। कहा जाता है कि इस अभियंता की विभाग में काफी धाक थी। रविंद्र कुमार भाजपा (BJP) के पूर्व मंत्री एवं मौजूदा एक विधायक (MLA) के करीबी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

Next Story