Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीतीश सरकार की ओर से बारामूला में शहीद हुये जवानों के परिवारों को मिलेंगे 36-36 लाख रुपये

बिहार सरकार ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुये सूबे के जवानों के परिवार को 36-36 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। साथ ही नीतीश कुमार सरकार द्वारा शहीद परिवारों के आश्रितों को एक-एक नौकरी देने की घोषणा की गई है।

on behalf of nitish government families of soldiers killed in baramulla will get Rs 36-36 million
X
बिहार सरकार ने बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुये सूबे के जवानों के परिवार को 36-36 लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

नीतीश कुमार सरकार ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुये बिहार के दो सीआरपीएफ के जवानों के परिवारों को 36-36 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा नीतीश कुमार सरकार की ओर से शहीद परिवारों के आश्रितों को एक-एक नौकरी देने की घोषणा भी की गई है। जानकारी है कि राज्य सरकार की तरफ से दोनों शहीद जवानों के परिवार को 11-11 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान के रूप में प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा दोनों शहीद जवानों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष की ओर से भी 25-25 लाख रुपये की राहत प्रदान की जायेगी। राज्य सरकार की ओर से शहीदों के परिवारों को एक-एक नौकरी भी दी जायेगी।

आतंकवादियों के हमले में शहीद हो गये थे बिहार के दो वीर जवान

याद रहे बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों के हमले में बिहार के रोहतास जिले के विक्रमंगज थाना क्षेत्र के घोषिया कलां ग्राम निवासी सीआरपीएफ जवान खुर्शीद खान और जहानाबाद जिले के शकुराबाद थाना क्षेत्र के अइरा गांव के रहने वाले सीआरपीएफ जवान लवकुश शर्मा शहीद हो गये थे।



तेजस्वी ने कहा कि देश इन वीर जवानों का सदैव ऋणी रहेगा

बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर पहुंचकर बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ के दो वीर जवानों बिहार के लाल रोहतास के मोहम्मद ख़ुर्शीद खान और जहानाबाद के लवकुश शर्मा के पार्थिव शरीर को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने मां भारती के वीर सुपुत्रों के बलिदान को कोटिशः नमन किया। वहीं उन्होंने कहा कि देश इन वीर जवानों का सदैव ऋणी रहेगा।




Next Story