Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी के साथ वर्चुअल कार्यक्रम में मौजूद रहे नीतीश कुमार, बोले - किसानों के हित में है कल लिया गया फैसला

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल माध्यम से बिहार को 14260 करोड़ की लागत की 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कल जो राज्य सभा में हुआ वो गलत हुआ है। यह निंदनीय है। जो फैसला लिया गया, वह देश व किसानों के हित में लिया गया है।

nitish kumar said that it is in the interest of farmers decision taken yesterday
X
पीएम नरेंद्र मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार ने वर्चुअल कार्यक्रम में लिया हिस्सा।

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से बिहार में 14260 करोड़ की लागत से 350 कि.मी. लम्बी 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। बताया जाता कि पीएम मोदी द्वारा इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में हो रही तरक्की पर भी उनकी प्रशंसा की गई। सीएम नीतीश कुमार इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुये। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि कल जो राज्यसभा में हुआ वो गलत हुआ है। यह निंदनीय है। साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि जो फैसला लिया गया। वह देश और किसानों के हित में लिया गया है। नीतीश कुमार ने कहा कि एपीएमसी 'APMC' को हमने बिहार में सबसे पहले खत्म किया है। यह किसानों के हित में नहीं था आज पूरा देश उसे अपना रहा है। लेकिन कुछ लोग बिना कुछ जाने समझे हंगामा करते हैं।








सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान विरोधियों को भी आड़े हाथ लिया। नीतीश कुमार ने कहा कि यह सभी परियोजनायें तय समय के अंदर ही पूरी होंगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के बोलने से इसका जनता पर कोई प्रभाव नहीं होगा। इन सभी विकास कार्यों से नई पीढ़ी का भविष्य उज्जवल होगा। सीएम ने कहा कि हाईवे के चौड़ीकरण से बिहार में आवागमन की सुविधा होगी। अन्य राज्यों से भी परिवहन की व्यवस्था सुगम होगी।

नीतीश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री सड़क निर्माण व पुल निर्माण कर उसका रखरखाव भी किया जा रहा है। वहीं इस पर पॉलिसी भी बनाई है। इसे लोक शिकायत निवारण के अंतर्गत भी स्थान दिया गया है। यदि यह नहीं होता है तो संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई भी की जा सकती है। सीएम ने कहा कि पटना में रिंग रोड की शुरुआत हो रही है। यह रिंग रोड पटना के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

सीएम ने कहा कि विक्रमशिला सेतु का काम पहले ही 2002 में पूरा कर दिया गया पर उस पुल पर ट्रैफिक जाम बहुत होता था। लेकिन अब इसको 4 लेन पुल करने से क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर घर फाइबर केबल से हर घर व हर गांव को लाभ मिलेगा। बताया जाता है वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सीएम नीतीश कुमार की सरहाना की। वर्चुअल बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है। यह नीतीश कुमार जी के सुशासन का ही परिणाम है।




Next Story