Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीतीश कुमार ने कर्बला के शहीदों को किया नमन, बोले- हमें भी इंसानियत के लिये कुर्बानी देने को तत्पर रहना चाहिये

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मुहर्रम के अवसर पर कर्बला के शहीदों व हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानियों को नमन किया। साथ ही सीएम ने कहा कि जुल्म के खिलाफ दी गई ये कुर्बानियां अमर हैं। हमें भी इंसानियत, भलाई के लिये बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने के लिये तत्पर रहना चाहिये।

nitish kumar bowed down to the martyrs of karbala and said that we should also be ready to sacrifice for humanity
X
बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना में मोहर्रम की 10वीं तारीख के अवसर पर कर्बला के शहीदों व हजरत इमाम हुसैन की कुर्बानियों को नमन किया, साथ ही उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैदान-ए-कर्बाला में जुल्म, अन्याय, अहंकार के खिलाफ, अधिकार और सच्चाई के लिये हजरत इमाम और उनके 72 साथियों द्वारा कुर्बानियां दी गई। वे सदा अमर हैं। उन्होंने कहा कि इन्हें कयामत तक याद रखा जायेगा। सीएम ने कहा कि हमें भी इससे प्रेरणा लेकर इंसानियत, भलाई और सच्चाई के लिये हमेशा बड़ी से बड़ी कुर्बानियां देने के लिये तत्पर रहना चाहिये।

सीएम ने कोरोना महामारी को लेकर राज्यवासियों को किया सावधान

सीएम नीतीश कुमार ने मुहर्रम के अवसर पर सभी राज्यवासियों से अपील की है कि वे हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों की कुर्बानियों को याद करें। वहीं उन्होंने कहा कि वे सच, इंसानियत, हक और भलाई के आदर्शों को अपनाते हुये बुराई, आतंक और अहंकार के खिलाफ वातावरण बनायें। सीएम ने राज्यवासियों से मोहर्रम को आपसी सौहार्द से मनाये जाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना महामारी को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति द्वारा सतर्क रहा जाना बहुत ही आवश्यक है। सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग ही है। सीएम ने कहा कि आपके सहयोग से ही इस कोरोना महामारी से निपटने में कामयाबी मिलेगी।




Next Story