Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल पुलिस ने भारतीय नागरिकों से की मारपीट, खबर पढ़कर जानें पूरा मामला

बिहार में अररिया जिले के जोगबनी स्थित इस्लामपुर बॉर्डर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर भारतीय नागरिकों और नेपाली सुरक्षाकर्मियों के बीच जमकर मारपीट हुई।

nepal police beat indian citizens ssb posted at border after tension Nepal Corona News
X

इस्लामपुर बॉर्डर 

नेपाल और भारत बॉर्डर (Nepal and India border) पर एक बार फिर से स्थितियां तनावपूर्ण (Stressful) हो गई हैं। बताया जा रहा है कि बिहार (Bihar) के अररिया जिले (Araria district) के फारबिसगंज अनुमंडल के जोगबनी के पास स्थित भारत-नेपाल बॉर्डर पर भारतीय और नेपाली पुलिस (Nepali Police) के बीच जमकर मारपीट और पत्थरबाजी (Assault and stonewalling) हुई। इस विवाद के बाद से दोनों देश के बीच आवागमन ठप कर दिया गया है। फिलहाल किसी को भी नो मेंस लैंड में जाने की इजाजत नहीं है।

मामले की जानकारी पर एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला, डीएसपी रामपुकार सिहं ने घटना स्थल पर पहुंचे और जहां पर उन्होंने मामले की जांच-पड़ताल की। जानकारी के अनुसार जोगबनी स्थित इस्लामपुर दो हिस्सों में बंटा हुआ है। इस्लामपुर का एक हिस्सा भारत में तो दूसरा हिस्सा नेपाल में पड़ता है। यहां पर रहने वाले स्थानीय निसावी नो मेंस लैंड स्थित एक पुल से एक-दूसरे देश के लिए आना-जाना करते हैं। मामले के संबंध में भारतीय नागरिक नसीम और नेपाल के शफीक ने बताया कि सोमवार की सुबह को करीब साढ़े पांच बजे इस्लामपुर में कुछ लोग नो मैंस लैंड के पास स्थित दुकान पर चाय पी रहे थे।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण (Corona infection) की वजह से नेपाल में इन दिनों संपूर्ण लॉकडाउन (complete lockdown in Nepal) लगा हुआ है। इस वजह से नेपाल के सुरक्षाकर्मी वहां से लोगों को हटा रहे थे। इस दौरान नो मेंस लैंड से सटे नेपाल की ओर पड़ने वाले इस्लामपुर में चाय पीने गए कुछ भारतीय लोगों से नेपाली सुरक्षाकर्मियों का विवाद हो गया।

Next Story